Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    अमूल ने गूगल को कानूनी नोटिस भेजा, अपने नाम के फर्जी विज्ञापन हटाने की मांग

    अमूल ने गूगल को कानूनी नोटिस भेजा, अपने नाम के फर्जी विज्ञापन हटाने की मांग

    अहमदाबाद. अमूल ने फर्जी विज्ञापन के मामले में गूगल इंडिया को कानूनी नोटिस भेजा है। उसने पुलिस से भी शिकायत की है। कंपनी कहना है कि कुछ संस्थाएं और व्यक्ति अमूल की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने के नाम पर गूगल पर फर्जी विज्ञापन देकर ठगी कर रहे हैं। अमूल ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    कुछ लोगों से ठगों ने 3 से 6 लाख रु तक लिए: अमूल
    अमूल का कहना है कि गूगल पर अमूल फ्रेंचाइजी, अमूल पार्लर और अमूल डिस्ट्रीब्यूटर की-वर्ड डालने पर फर्जी लिंक आ जाते हैं। इन पर क्लिक करने पर लोगों से फॉर्म भरवाया जाता है। उसके बाद कॉल कर रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 25,000 से 5 लाख रुपए तक मांगे जाते हैं। पैसे मिलने के बाद लोगों से संपर्क बंद कर दिया जाता है।

    अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी का कहना है कि फर्जी विज्ञापनों के शिकार कई लोगों ने उनसे संपर्क किया है। कुछ लोग ऐसे हैं जो ठगों के झांसे में आकर 3 से 6 लाख रुपए तक का भुगतान कर चुके हैं।

    अमूल ने गूगल से फर्जी विज्ञापनों पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही अपील की गई है कि बड़ी कंपनियों से संबंधित पेड ऐड लेने से पहले विज्ञापन देने वाले की जांच-पड़ताल की जानी चाहिए। यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस बारे में गूगल का क्या कहना है।

    About jap24news