Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    अमेठी दौरे पर राहुल गांधी: एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं का हंगामा, कांग्रेस में दलालों को संरक्षण देने का आरोप; राजबब्बर का किया घेराव

    अमेठी दौरे पर राहुल गांधी: एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं का हंगामा, कांग्रेस में दलालों को संरक्षण देने का आरोप; राजबब्बर का किया घेराव

    अमेठी.कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी आज दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे। लखनऊ एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर औऱ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया। वहीं, राहुल गांधी के लखनऊ पहुंचते ही कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और प्रमोद तिवारी का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में दलालों को संरक्षण दिया जा रहा है और पैसे लेकर टिकट दी जा रही है।

    अमेठी में राहुल गांधी किसानों के साथ चौपाल पर चर्चा के साथ-साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा सांसद निधि से बनी कई परियाजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। राहुल गांधी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना होंगे।

    – 17 अप्रैल को राहुल गांधी सुबह 9 बजे से गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाएंगे। इस दौरान क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। दोपहर 12 बजे वह सांसद अपनी निधि के कार्यो का लोकार्पण मझगंवा-जामो और जायस-जगदीशपुर रोड पर करेंगे। दोपहर तीन बजे राहुल गांधी गौरीगंज कलेक्ट्रेट में सतर्कता एवम निगरानी समिति की बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे वह अमेठी के रामनगर में जनसभा व राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान अमेठी में पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद छह बजे वह रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाऊस चले जाएंगे।

    15 जनवरी को किया था दौरा
    – कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद राहुल गांधी 15 जनवरी को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे थे। इस दौरान राहुल ने कहा था कि अमेठी में फूड पार्क किसी भी कीमत पर बनेगा। “राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, यहां फूड पार्क बनेगा और मैं ये काम करूंगा। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम यहां फूड पार्क बनाएंगे और किसानों के प्रोडक्ट यहां पर सही दामों में बेचे जाएंगए। मैं ये करके दिखाऊंगा।”
    – “जो काम चाइना की सरकार दो दिन में करती है उसे करने में नरेन्द्र मोदी जी की सरकार को एक साल लग जाता है। वहां की सरकार हर 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है।”

    राहुल से पहले स्मृति ईरानी कर चुकी हैं दौरा

    – शुक्रवार से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचीं थी। यहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधाते हुएअ कहा था कि कठुआ रेप मामले में राहुल गांधी के कैंडल मार्च पर कहा कि राहुल पहले गायत्री प्रजापति का भी समर्थन भी कर चुके हैं। इस बार एक स्टैंड लेने के लिए उनकी मजबूरी है लेकिन अमेठी सच को जानता है। मुझे भरोसा है न्याय मिलेगा।

    मीडिया में लीड लेने के लिये अमेठी आती हैं स्मृति: कांग्रेस
    – कांग्रेस ने स्मृति के दौरे पर सवाल उठाया था। कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने कहा था कि स्मृति ईरानी पर्यटन के लिए अमेठी आती हैं और सिर्फ मीडिया में लीड लेने का काम करती हैं। स्मृति जब भी अमेठी आती हैं यहां की योजनाएं लेकर चली जाती हैं। राहुल गांधी ने अमेठी के लिए जो योजनाएं स्वीकृत कराई थीं स्मृति ने उसी को चालू कर दिया वहीं बड़ी बात है।
    – उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि स्मृति ने कुछ दिन पहले ही 10 हजार गाय देने का वायदा किया था उसका क्या हुआ? जिलाध्यक्ष ने कहा स्मृति अभी तक 8 से 10 बार अमेठी आईं लेकिन केवल पिकनिक मनाने के लिए।

    About jap24news