Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही से बाल्टी मे गिरा नवजात, मौत

    अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही से बाल्टी मे गिरा नवजात, मौत

    जयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले के महाराणा भूपाल चिकित्सालय के महिला यूनिट में स्टाफ की लापरवाही से एक नवजात पानी की बाल्टी में गिर अया और उसकी मौत हो गई।

    दरअसल सेमारी तहसील की रहने वाली बसंती देवी को प्रसव पीड़ा होने पर 28 अक्टूबर को एमबी हॉस्पिटल के जनाना वार्ड में भर्ती करवाया गया था। मंगलवार शाम बसंती देवी ने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन अस्पताल डॉक्टर्स और स्टाफ की लापरवाही से बच्चा बेड के पास ही पड़ी बाल्टी में जा गिरा, जिससे बच्चे के सिर पर गंभीर चोट आई।

    अस्पताल प्रशासन ने बच्चे को नर्सरी में भर्ती करवा दिया। जब इसकी सूचना नवजात के पिता को मिली तो वो बच्चे को लेने नर्सरी में गया जहां डॉक्टर्स की टीम ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया और बच्चे को पिता को सौंप दिया।

    इस पूरे मामले में जब पिता ने बच्चे की मौत का कारण जानना चाहा तो चिकित्सकों ने डरा धमकाकर उसे बाहर भेज दिया। डरा सहमा पिता हरिशंकर अपने नवजात के शव को लेकर अस्पताल में ही बने गार्डन में बैठ गया। वहीं नवजात की मां बसंती देवी ने बताया कि उसके पहले से 5 बेटियां हैं। इस बार उसे बेटा हुआ था, लेकिन अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से उसे अपने नवजात बेटे को खोना पड़ा।

    उसने बताया कि नवजात जैसे ही बाल्टी में गिरा उसकी नजर उस पर पड़ी थी, लेकिन पीड़ा के चलते वो कुछ नहीं कर पाई। उधर, इस मामले में चिकित्सालय अधीक्षक मधुबाला चौहान का कहना है कि नवजात की मौत चिकित्सकीय लापरवाही नहीं होकर नवजात के शरीर में पानी की अधिकता के होने से हुई है। अधीक्षक चौहान ने बताया कि अगर चिकित्सकिय लापरवाही सामने आती है, तो मामले की जांच कराई जाएगी।

     

    About jap24news