Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    आदित्य बिड़ला की मोर स्टोर चेन को समारा-अमेजॉन ने खरीदा

    आदित्य बिड़ला की मोर स्टोर चेन को समारा-अमेजॉन ने खरीदा

    नई दिल्ली। समारा अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड नियंत्रित कंपनी विटजिग एडवाइजरी सर्विसेज ने मोर नाम से स्टोर चेन चलाने वाली कंपनी आदित्य बिड़ला रिटेल लिमिटेड (एबीआरएल) को खरीदने का फैसला किया है। आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी आरकेएन रिटेल प्राइवेट लिमिटेड ने बीएसई को यह जानकारी दी है। हालांकि कंपनी ने सौदे की रकम जाहिर नहीं की है।

    आरकेएन ने बताया है कि उसने कनिष्ठ फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड और एबीआरएल के साथ मिलकर विटजिग के साथ एक शेयर खरीद करार (एसपीए) किया है। इसके तहत वे एबीआरएल में अपनी करीब 99.9 फीसद हिस्सेदारी विटजिग को बेच देंगी। आरकेएन के निदेशक बोर्ड की बुधवार को हुई बैठक में सौदे को मंजूरी दे दी गई।

    बोर्ड ने एबीआरएल में अपनी पूरी 62.19 फीसद हिस्सेदारी विटजिग के हाथों बेचने का फैसला स्वीकार कर लिया। आदित्य बिड़ला ग्रुप ने सौदे के आकार के बारे में जानकारी देने से इन्कार कर दिया। एबीआरएल के तहत वर्तमान में देशभर में मोर के 523 स्टोर चल रहे हैं। यह फ्यूचर ग्रुप, रिलायंस रिटेल और डी-मार्ट के बाद देश की चौथी सबसे बड़ी सुपरमार्केट चेन है।

    कंपनी ने वर्ष 2007 में दक्षिण भारत की रिटेल चेन त्रिनेत्रा सुपर रिटेल का अधिग्रहण कर फूड और ग्रॉसरी रिटेलिंग में कदम रखा था। कंपनी वीओडब्ल्यू, किचन्स प्रॉमिस, फीस्टर्स, प्रार्थना, मोर चॉयस, मोर डेली, मोर लाइफ ब्लूअर्थ, करीनी, चैटर किड्स और यो समेत कई अन्य प्राइवेट लेबल की भी बिक्री करती है।

     

    About jap24news