Saturday , 21 April 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    आबकारी अफसर को 9 साल की नौकरी में वेतन मिला 20 लाख, संपत्ति बनाई 5 करोड़ की

    आबकारी अफसर को 9 साल की नौकरी में वेतन मिला 20 लाख, संपत्ति बनाई 5 करोड़ की

    बिलासपुर.आबकारी विभाग में बाबू दिनेश कुमार

    शिकायती पत्र के साथ दुबे के खिलाफ दस्तावेज भी एसीबी को प्राप्त हुए थे, जिनकी पड़ताल के बाद वे सही पाए गए। इसके बाद एसीबी ने गुरुवार को दुबे के यहां छापा मारा। एसीबी ने बाबू को 9 साल की नौकरी में मिले वेतन का हिसाब लगाया। इस दौरान उसे 20 लाख रुपए मिले, पर उसने 5 करोड़ रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली।

    जांच में मिले 4 आलीशान मकान, यूक्रेन में एमबीबीएस कर रही बेटी

    कुदुदंड में 1200 स्कवेयर फीट का दो मंजिला व 1000 स्क्वेयर फीट का सड़क किनारे मकान। गंगानगर व भारतीय नगर में 2-2 हजार स्केवयर फीट के मकान। पत्नी के नाम पर चकरभाठा में 2 एकड़ जमीन। भारतीय स्टेट बैंक में चार ज्वाइंट एकाउंट, हर एक में 9 लाख रुपए जमा हैं। उसकी कुल संपत्ति करीब 5 करोड़ रुपए आंकी गई है। इसके अलावा पैतृक गांव में दो एकड़ जमीन है। दुबे की बेटी यूक्रेन में एमबीबीएस कर रही है। इसमें भी उसने लाखों रुपए खर्च किए हैं।

    दुबे पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है। आबकारी सहायक आयुक्त कार्यालय में पदस्थ दुबे के पास से करीब 5 करोड़ की संपत्ति मिली है। दुबे मूलरूप से मस्तूरी के पास ग्राम पाराघाट का निवासी है। वर्ष 2009 में उसने नौकरी ज्वाइन की थी। हाल ही में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को उसके खिलाफ शिकायत मिली थी।

     

    About jap24news