Saturday , 15 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    इंदौर में एक साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया

    इंदौर में एक साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया

    इंदौर. एमजी रोड एरिया में एक साल की बच्ची की बॉडी मिली है। पुलिस ने बताया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो बच्ची की बॉडी के आसपास खून के निशान थे। इस मामले में एक शख्स को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि नाबालिगों से रेप की लगातार घटनाएं सामने आने के बाद सरकार सख्त सजा के लिए कानून बनाने पर विचार कर रही है और इस संंबंध में आज अध्यादेश लाया जा सकता है।

    बच्ची की मां से हुई थी चाचा की लड़ाई- पुलिस
    – इंदौर के डीआईजी ने बताया कि पीड़ित के परिवार ने किसी पर भी शक नहीं जताया है। बच्ची के चाचा को अरेस्ट किया गया है, लेकिन परिवार ने उस पर शक जाहिर नहीं किया है।
    – एसआईटी जांच में सामने आया है कि बच्ची की मां से चाचा का विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया।

    इन बलात्कारियों को फांसी की सजा देने के लिए बिल पास हो- शिवराज
    शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में शुक्रवार को एक सभा में कहा, “नाबालिगों से रेप के 92 फीसदी मामलों में परिवार के सदस्य ही आरोपी होते हैं। जब मैंने ये खबर पढ़ी कि एक नाबालिग के साथ उसके पिता ने दुष्कर्म किया तो मैं हिल गया। मैं अपील करता हूं कि ऐसे बलात्कारियों को फांसी की सजा दिए जाने के लिए बिल पास होना चाहिए।”

    फांसी के सजा के प्रावधान पर आज अध्यादेश ला सकती है सरकार
    – केंद्र सरकार शनिवार को महत्वपूर्ण अध्यादेश ला सकती है। नरेंद्र मोदी विदेश दौरे से लौट आए हैं और आज 11.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सरकार बाल यौन अपराध निरोधक कानून (पॉस्को एक्ट) में संशोधन का अध्यादेश ला सकती है। इसमें 12 साल तक की नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को फांसी की सजा का प्रावधान जोड़ा जाएगा। अभी पॉक्सो में अधिकतम ताउम्र कैद और कम से कम सात साल कैद की सजा का प्रावधान है।

    सूरत और कठुआ रेप के बाद देश में गुस्सा
    1) सूरत रेप केस

    – पिछले दिनों सूरत में 11 साल की बच्ची की बॉडी मिली थी। उसके शरीर पर 86 जख्म थे। इस बच्ची के साथ कई दिनों तक दुष्कर्म किया गया था और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में राजस्थान के सवाई माधोपर जिले के गंगापुर से दो और अहमदाबाद से एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

    2) कठुआ रेप केस
    – कठुआ में 10 जनवरी को अल्पसंख्यक समुदाय की एक 8 साल की बच्ची को अगवा किया गया। उसे रासना गांव के एक मंदिर में बंधक बनाकर गैंगरेप किया गया। बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। फिर पत्थर से सिर कुचल दिया गया। 17 जनवरी को उसका शव मिला था।

    3) उन्नाव रेप केस
    – उन्नाव में एक किशोरी ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का आरोप लगाया। पिछले साल 4 जून को शिकायत की। इसके बाद उसने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह के बंगले के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की। पीड़िता के खुदकुशी की कोशिश करने के अगले ही दिन जेल में बंद उसके पिता की मौत हो गई। आरोपी विधायक पर तीन केस दर्ज किए गए हैं।

    About jap24news