Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    इज्तिमा: यात्रियों को भीड़ से बचाने प्लेटफार्म-6 पर रोकी जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

    इज्तिमा: यात्रियों को भीड़ से बचाने प्लेटफार्म-6 पर रोकी जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

    भोपाल। राजधानी में 23 से शुरू होकर 25 नवंबर तक चलने वाले इज्तिमा में शामिल होने जमातों का पहुंचना शुरू हो गया है।

    बुधवार को सैकड़ों धर्मावलंबी भोपाल स्टेशन पहुंचे। गुरुवार से इनकी संख्या बढ़ जाएगी। इसको लेकर रेलवे ने तय किया है कि बाहर से जो स्पेशल ट्रेनें आएंगी, उन्हें प्लेटफार्म-6 पर रोका जाएगा ताकि स्टेशन पर अन्य यात्रियों को परेशनी से बचाया जा सके।

    इज्तिमा में शामिल होने आने वाले ज्यादातर लोग प्लेटफार्म-6 की तरफ से इज्तिमा स्थल के लिए रवाना होंगे। ऐसे में स्पेशल ट्रेनों को प्लेटफार्म-6 पर रोका जाएगा, जिससे ये ट्रेन से उतरकर सीधे बाहर निकल जाएंगे।

    ये सुविधा भी मिलेगी

    – जमातों के ठहरने के लिए प्लेटफार्म-6 के पार्सल दफ्तर की तरफ बड़ा टेंट लगा दिया गया है। यहां पानी की सुविधा और ट्रेनों की जानकारी दी जाएगी।

    – प्लेटफार्म-6 की तरफ 5 और प्लेटफार्म-1 की तरफ 4 टिकट काउंटर बना दिए हैं। यहां से धर्मावलंबी लौटते समय सामान्य टिकट खरीद सकेंगे।

    – दोनों तरफ हेल्प डेस्क बनाई गईं हैं। इनमें रेलकर्मी, आरपीएफ, जीआरपी और वालेंटियर रहेंगे, जो इन्हें ट्रेनों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।

    आरपीएफ भोपाल को इज्तिमा और चुनाव के दौरान रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में सुरक्षा के लिए गुरुवार को अतिरिक्त जवानों का बल मिल जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक अभी आसपास के आरपीएफ थानों के 25 जवानों को बुलाया गया है। इसके अलावा जीआरपी भोपाल ने भी मोर्चा संभाला है।

    कोशिश करेंगे

    इज्तिमा के दौरान धर्मावलंबी व सामान्य यात्रियों को भीड़ से बचाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए आने वाली स्पेशल ट्रेनों को प्लेटफार्म-6 पर लेने की कोशिश की जाएगी। लेकिन रोजाना की ट्रेनों के प्लेटफार्म नहीं बदलेंगे। 

     

    About jap24news