Wednesday , 19 September 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    इस महीने किसे मिलेगा ग्रहों का सपोर्ट और कौन होगा भारी संकट में, जानिए मासिक राशिफल

    इस महीने किसे मिलेगा ग्रहों का सपोर्ट और कौन होगा भारी संकट में, जानिए मासिक राशिफल

    सितंबर माह राशिफल

    सितंबर का महीना… यह साल का नौवां महीना होता है और मौसम के लिहाज से भारत के कई राज्यों में इस समय मौसम बदलना आरंभ हो जाता है। जहां उत्तरी भारत में ठंडी हवाओं का आगमन हो रहा होता है, वहीं कई क्षेत्र भारी वर्षा से त्रस्त भी होते हैं। किंतु ज्योतिष की दृष्टि से यह माह कैसा है, यह हम यहां प्रस्तुत करने जा रहे हैं।हमेशा की तरह मासिक राशिफल प्रदान करने की इस कड़ी में आज हम आपको सितंबर 2016 का राशिफल बताएंगे। बारह राशियों, यानी कि मेष से लेकर मीन राशि तक किसकी किस्मत के सितारे इस माह काम करेंगे और किसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,

    मेष राशि

    पिछला महीना मेष राशि वालों के लिए कुछ खास नहीं रहा और समस्याएं अभी भी खत्म नहीं हुई हैं। राशि का स्वामी मंगल अष्टम भाव में होने के कारण पूरे माह कुछ ना कुछ दिक्कत उत्पन्न होती रहेगी, किंतु कुल मिलाकर यह महीना बुरा नहीं होगा, जिसका सबसे बड़ा कारण आपकी समझदारी ही होगी।इस महीने प्रेम संबंधों एवं शादीशुदा जीवन की ओर विशेष ध्यान दें क्योंकि छोटी-छोटी बातें काफी बड़ी समस्या खड़ी कर सकती हैं। आपका कॅरियर सही दिशा में ही है एवं स्वास्थ्य को लेकर भी कोई परेशानी नहीं होगी।

    वृषभ राशि

    सितंबर का महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए सभी क्षेत्रों में अच्छा ही होगा, बस अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। चिड़चिड़ापन और गुस्सा दोनों ही आपके स्वास्थ्य एवं निजी जीवन को इस महीने खराब कर सकते हैं।

    मिथुन राशि

    यह महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है। हो सकता है लंबे समय से विदेश जाने की आपकी कोशिश सफल हो जाए। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए बेहतर रहेगा, किंतु तनाव आपको जकड़ सकता है। धैर्य बनाए रखें।

    कर्क राशि

    कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा, हालात पहले जैसे ही रहेंगे। ना किसी बड़ी कठिनाई की संभावना है और ना ही कोई बेहतरीन लाभ दिखाई दे रहा है। किंतु खुशी इस बात की है कि आप आसानी से अपना समय निकाल लेंगे। लेकिन खास बात यह है कि इस महीने आपको खुद में एक अलग ही आत्मविश्वास दिखेगा। यह स्वभाव आपको कई क्षेत्रों में सफल बनाएगा। महीने के अंत होने तक आपकी आर्थिक दिक्कतें हल हो जाएंगी।

    सिंह राशि

    यदि आप कुछ पाना चाहते हैं, तो मेहनत अवश्य करनी होगी। यही कहता है सिंह राशि एक जातकों का सिंतबर महीने का ज्योतिष परिणाम। इस महीने चाहे व्यवसाय हो या नौकरी, सामाजिक कारण हो या निजी जीवन, सभी क्षेत्रों में जब तक आप दिल से मेहनत नहीं करेंगे आपको परिणाम हासिल नहीं होगा। इसके साथ ही अपने स्वास्थ्य का अवश्य ख्याल रखें, बदलता मौसम आपको बीमार कर सकता है। किसी पर जल्द विश्वास ना करें और क्रोध करने से बचें, यह आपके लिए संकट पैदा कर सकता है।

    कन्या राशि

    पिछले महीने की तरह ही यह महीना भी कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल ही रहेगा। विशेष रूप से बृहस्पति देव का कन्या राशि में गोचर करना, धीरे-धीरे इस राशि के जातकों को आने वाले एक वर्ष तक लाभ देता रहेगा।यह महीना बड़े-बुजुर्गों की निगरानी में गुजरेगा, ऐसा प्रतीत होता है। उनका अनुभव आपके काफी काम आएगा। इस महीने अपना आत्मविश्वास बनाए रखें और हर कदम पर अपनी बुद्धि का पूरा प्रयोग करें।

    तुला राशि

    ‘मेहनत’, केवल यही एक शब्द इस महीने आपकी सफलता का कारण होगा। यदि आप बेहतरीन परिणाम चाहते हैं, साथ ही यह भी इच्छा रखते हैं कि आपकी समाज और लोगों के बीच वाह-वाही हो तो आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी।लेकिन यह बात तय है कि आपकी मेहनत आपको सब कुछ दिलवा सकती है। काम करने से पहले योजना जरूर बनाएं और अगर हार मिले तो दोबारा कोशिश करें। धैर्य बनाए रखें और क्रोध ना करें, क्योंकि संभव है कि असफलता आपको निराशा की ओर ले जा सकती है।

    वृश्चिक राशि

    यह महीना सभी राशियों की तुलना में वृश्चिक राशि वालों के लिए विशेष फल लेकर आया है। आपकी कई परेशानियां हल हो जाएंगी और कुछ ऐसे लाभ हासिल हो सकते हैं जिसके बारे में आपने स्वप्न में भी सोचा ना हो।लेकिन यह सब तभी मिलेगा जब आप संयम से कार्य करें और मेहनत करने से ना चूकें। महीने का दूसरा भाग वृश्चिक राशि के जातकों के लिए और भी फायदेमंद है। पिछले महीने आपके जो काम नहीं बने, वह इस दौरान पूरे हो जाएंगे।

    धनु राशि

    धनु राशि के जातकों के लिए कॅरियर के लिहाज से यह महीना अच्छा होगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी परेशानी आए ऐसे भी संकेत हैं। महिला कर्मचारी आपके लिए समस्या का कारण बन सकती है। इसके अलावा धन और स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना ठीक ही होगा।

    मकर राशि

    धनु राशि की तरह ही मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला ही रहेगा। आपकी की हुई मेहनत आपको फल देगी, बड़े-बुजुर्गों का साथ रहेगा। लेकिन उन्हें नाराज करना आपको संकट में डाल सकता है। विशेष रूप से महिलाओं का इस महीने भूलकर भी अपमान ना करें।

    कुंभ राशि

    यदि आप कुंभ राशि के जातक हैं तो इस महीने आपको खुद को समर्पित करना होगा। खुद पर ध्यान दें और अपनी जरूरतों को समझें। अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें क्योंकि इसमें सुधार आपको लाभ दिला सकता है।यदि आप शादीशुदा हैं तो अपनी जीवनसाथी की जरूरतों की ओर भी ध्यान देना होगा। इससे विवाहित जीवन में तो सुधार आएगा ही, साथ ही आप तनाव से भी दूर रहेंगे जिसके चलते कई काम बन जाएंगे।

    मीन राशि

    क्रम में आखिरी राशि मीन… यदि यह आपका राशि चिह्न है तो सितंबर का महीना आपके लिए अच्छे फल लाया है। कोई नया व्यापार आरंभ करने की सोच रहे हैं तो यह समय अच्छा है, किंतु साझेदारी यानी कि पार्टनरशिप वाला काम ही करें।यह समय विवाह के योग भी बना रहा है, लेकिन पूरी तरह से संतुष्टि करके ही फैसला लें। महीने का पहला भाग, दूसरे भाग की तुलना में अच्छा रहेगा। क्योंकि पहले भाग में कम मेहनत से भी आपको सही परिणाम मिल जाएगा, किंतु बाद में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

    About admin

    Leave a Reply