Wednesday , 22 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    उल्टी-दस्त से परेशान बहनों की झाड़-फूंक कराते रहे घरवाले, हो गई मौत

    उल्टी-दस्त से परेशान बहनों की झाड़-फूंक कराते रहे घरवाले, हो गई मौत

    प्रतापगढ़। जांबूवेला गांव में दो बहने उल्टी-दस्त से परेशान थी। परिजन अस्पताल में इलाज करवाने की जगह पिछले सात दिन से झाड़-फूंक करवा रहे थे। इस झाड़-फूंक के चक्कर में इलाज न मिलने पर दोनों सगी बहनों की मौत हो गई।

    इस घटना की जानकारी मिलने पर सीएमएचओ डाॅ. दिनेश खराड़ी मेडिकल टीम के साथ प्रभावित क्षेत्र पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इस दौरान सीएमएचओ ने गांव में पेयजल स्रोतों और स्थिति का जायजा लिया। सीएमएचओ डाॅ. खराड़ी ने बताया कि पहली नजर में मामला दूषित भोजन व पेय पदार्थों के सेवन का है।

    जांबूवेला के तरूभाटफला में 26 साल की पार्वती व 16 साल की कला की तबीयत 31 मई की रात को खराब हो गई। बड़ी बहन पार्वती को सबसे पहले उल्टी-दस्त की शिकायत हुई को स्थानीय भोपाओं से झाड़ फूंक करवाया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। तब उसे नाजुक हालात में जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया, लेकिन परिजन उसे अगले ही दिन घर ले आए।

    यहां आकर उसको फिर झांड़ फूंक के लिए अन्य स्थान पर ले गए। जहां उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ और मौत हो गई। छोटी बहन कला की भी तबीयत बिगड़ने पर परिजन घर के नजदीकी देवरे पर ले गए, जिससे उसकी भी सोमवार की रात को मौत हो गई।

    About jap24news