Wednesday , 19 September 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    एटीएम कार्ड बदलकर रुपए ट्रांसफर करने वाली अंतरराज्यीय गैंग गिरफ्तार

    एटीएम कार्ड बदलकर रुपए ट्रांसफर करने वाली अंतरराज्यीय गैंग गिरफ्तार

    जयपुर। वैशाली नगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एटीएम में ग्राहकों के कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाली एक अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 94 एटीएम कार्ड, एक कार और करीब 26 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। जानिए और इस बारे में .

    – डीसीपी पश्चिम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद तैयब उम्र 20 साल निवासी गाजियाबाद, आरोपी नसीम उम्र 22 साल निवासी नजफगढ़, दिल्ली, आरोपी आजाद उम्र 26 साल और आरोपी आमिर उम्र 23 साल निवासी गाजियाबाद, पांचवां आरोपी साउद उम्र 26 निवासी बागपत, यूपी है।
    – शनिवार देर रात को वैशाली नगर थाने में तैनात एएसआई हरबेंद्र सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम गश्त कर रही थी। तब चित्रकूट स्टेडियम के पास पुलिस को दिल्ली नंबर की एक कार खड़ी नजर आई। इसमें कुछ युवक बैठे थे वहीं उनके साथी एटीएम के आसपास संदिग्ध खड़े नजर आए। तब पुलिस ने संदेह होने पर उन्हें पकड़कर पूछताछ की। तलाशी लेने पर काफी संख्या में एटीएम कार्ड बरामद हुए। तब इस गैंग का पर्दाफाश हुआ।

    ऐसे देते हैं वारदात को अंजाम
    – एडिशनल डीसीपी रतन सिंह के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि ये गैंग कार से किसी अन्य शहर में पहुंचती है। इसके बाद वहां सबसे पहले एटीएम को चिन्हित करती है। इसके बाद गैंग में शामिल दो-तीन बदमाश ग्राहक बनकर एटीएम के अंदर और बाहर खड़े हो जाते है। वे एटीएम में आने वाले ग्राहक को निशाना बनाकर रुपए निकालते वक्त उसका पासवर्ड हासिल कर लेते हैं। इसके ​बाद एटीएम से रुपए निकालने में मदद करने के बहाने पीड़ित का एटीएम का कार्ड बदल लेते हैं। उसके जाने के बाद यह गैंग पीड़ित खाताधारक के कार्ड से किसी अन्य एटीएम में पहुंचकर ​रुपए निकाल लेते हैं।
    – थानाप्रभारी भोपाल सिंह भाटी के मुताबिक इस गैंग ने राजस्थान में राजधानी जयपुर के सिंधीकैंप, मानसरोवर सहित कई अन्य इलाकों और अजमेर, ब्यावर में एटीएम कार्ड बदलकर सैंकड़ों लोगों से ठगी की वारदात की है। इनसे पूछताछ जारी है। इसमें और भी ठगी की वारदातें खुलने की संभावना है।

    About jap24news