Tuesday , 25 September 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में दिखेगी इंडोनेशिया की सांस्कृतिक झलक

    एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में दिखेगी इंडोनेशिया की सांस्कृतिक झलक

    जकार्ता। 18वें एशियन गेम्स का शनिवार को जीबीके स्टेडियम में रंगारंग शुभारंभ होगा। समारोह की शुरुआत भारतीय समयानुसार सायं 5.30 बजे होगी और तीन घंटे के इस पूरे कार्यक्रम के दौरान इंडोनेशिया की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। इन खेलों के इतिहास में यह पहला मौका है जब दो शहरों (जकार्ता और पालेमबैंग) में इसका आयोजन किया जा रहा है।

    18 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले एशियाड में 40 खेलों की 67 विधाओं के मुकाबले होंगे। इन खेलों में 28 ओलिंपिक खेल, 4 नए ओलिंपिक खेल और 8 नॉन ओलिंपिक खेल होंगे। भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा शुभारंभ समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे। इन खेलों में 45 देशों के करीब 11000 से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे।

    समारोह का स्टेज 120 मीटर लंबा, 30 मीटर चौड़ा और 26 मीटर ऊंचा है। इसके बैकग्राउंड में ऊंचे पहाड़, इंडोनेशिया के खास पौधे और फूलों के जरिए इंडोनेशिया की खूबसूरती को दिखाया जाएगा। समारोह के दौरान इंडोनेशिया के जाने-माने कलाकार अंगगुन, रेसा, इडो, ‍फातिन, जीएसी और एरियल नोहा, टुलुस, विया वालेन प्रस्तुति देंगे। समारोह के दौरान 4000 डांसर प्रस्तुति देंगे। डैनी मलिक और इको सुप्रियांतो इस पूरे समारोह के कोरियाग्राफर होंगे।

    2014 एशियन गेम्स में ऐसा था भारत का प्रदर्शन : इंचियोन में 2014 में हुए पिछले एशियन गेम्स में भारत ने 11 स्वर्ण समेत कुल 57 पदक जीते थे।

     

    About jap24news