Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    ओम प्रकाश राजभर ने अमित शाह से आरक्षण समेत 7 बिंदुओं पर की चर्चा, कहा- शाह ने मान ली हर बात

    ओम प्रकाश राजभर ने अमित शाह से आरक्षण समेत 7 बिंदुओं पर की चर्चा, कहा- शाह ने मान ली हर बात

    लखनऊ.दलितों के मुद्दे पर नाराज बीजेपी सांसद, सहयोगियों की नाराजगी के साथ संगठन और सरकार के बीच अनबन के मुद्दे पर मंथन करने के लिए अमित शाह लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अमित शाह ने समता मूलक चौराहे पर स्थिति ज्योतिबा फुले की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। अमित शाह से मुलाकात तकरने के लिए सुहलेदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर सीएम आवास पहुंच गए हैं। शाह सीएम आवास पर सीएम योगी समेत सरकार के कई मंत्रियों के साथ बैठक की।

    राजभर ने अमित शाह से इन मुद्दों पर की चर्चा

    ओम प्रकाश राजभर ने लखनऊ में पार्टी के कार्यालय हेतु भवन के आवंटन की बात की है।

    – प्रदेश में अधिकारियों को लिखे गए पत्रों एवं फोन का संज्ञान नहीं लेना और उपेक्षा करना सबसे गंभीर समस्या।

    – पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में विभाजन किया जाए और पिछली सरकार द्वारा 17 जातियों को अनुसुचित जाति में शामिल करने को लेकर चर्चा।

    – परिषदीय विद्यालयों में खाली पदों पर अध्यापकों की नियुक्ति स्थाई या संविदा पर की जाए।

    – विभिन्न विभागों में दिव्यांगजनों का कोटा विशेष अभियान चलाकर नियमित नियुक्ति कर भरा जाए।

    – दिव्यांगों को मोटराईज्ड ट्राई साईकिल प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 500 दी जाएं।

    क्या कहा राजभर ने?

    – राजभर ने कहा कि अमित शाह जी आरक्षण का वर्गीकरण करने को लेकर राजी हुए हैं। सहयोगी दलों से सामंजस्य बनाने के लिए सीएम एक टीम बनाएंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने हामारी सारी मांगों को मान लिया है। अगर हमारी बातों पर अमल होगी तो सार्थक बात बनेगी। वहीं, अधिकारियों के उपेक्षा के मुद्दे को गंभीरता से लिया जाएगा।

    सीएम और अधिकारियों के साथ की बैठक

    – अमित शाह ने योगी सरकार के एक साल की कार्यों की समीक्षा की। सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार, सीएम योगी के साल के कार्यकाल पर शाह ने नाराजगी जाहिर की है।

    – शाह ने संगठन महामंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में भी समीक्षा की।

    – उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट गंवाने के बाद सरकार और संगठन में मतभेद दिखाई पड़ रहा था जिसको लेकर अमित शाह ने बैठक की है।

    संगठन महामंत्री का हो रहा है खुला विरोध
    – संगठन महामंत्री सुनील बंसल का सरकार में सीधा दखल लगातार बढ़ता जा रहा है। अमित शाह के साथ संगठन महामंत्री सुनील बंसल पर मनमानी के आरोपों की चर्चा दिल्ली की बैठक हुई थी।
    -भाजपा से जुड़े सूत्र बताते हैं कि गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में प्रत्याशियों के चयन में योगी आदित्यनाथ की बात नहीं माने जाने की वजह सुनील बंसल ही थे।
    – रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह भी फेसबुक पर संगठन महामंत्री के खिलाफ खुलकर लिख चुके हैं। अमित शाह ने आज इन सभी मुद्दों पर चर्चा की।

    About jap24news