Saturday , 21 April 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    कहीं पेड़ के नीचे दबा घर तो कहीं उड़ गई छत, आंधी की तबाही से ऐसे हुआ हालात

    कहीं पेड़ के नीचे दबा घर तो कहीं उड़ गई छत, आंधी की तबाही से ऐसे हुआ हालात

    धौलपुर.बुधवार शाम आए तेज अंधड़ ने भरतपुर और धौलपुर जिलों में तबाही मचा दी। हिंडौन-धौलपुर हाईटंेशन लाइन टूटने से भरतपुर और धौलपुर जिलों की बिजली गुल हो गई। यह लाइन कल सुबह तक शुरू होने की संभावना है। 600 से ज्यादा बिजली के खंभे और तीन दर्जन से ज्यादा ट्रांसफार्मर गिर गए है। हाईटेंशन लाइन मकानों पर गिरने से आए करंट की वजह से कई लोग झुलस गए। अंधड़ में अनेक बड़े-बड़े पेड भी धराशायी हुए। जिसमें मरने वालों की संख्या गुरुवार को 14 तक पहुंच गई। इससे पहले धौलपुर में मरने वालों की संख्या 3 बताई जा रही थी, लेकिन अब ये आंकड़ा 14 तक पहुंच गया है। कच्ची दीवारें और मकान गिरने से पशुओं के साथ-साथ कुछ लोग भी घायल हुए।

    कहीं दीवार गिरने तो कहीं पेड़ के नीचे दबने से मौत

    – धौलपुर में सैपउ के कुरेन्दा गांव में दीवार गिरने से भगवती, गांव निधेरकला में दीवार गिरने से 35 साल की खिलौनी, बजरगढ़ में 18 साल की पिंकी की पेड़ के नीचे दबने से और नगला खरगपुर में पेड़ के नीचे दबने से 60 साल के सूरजभान की मौत हुई। वहीं सैपउ कस्बे में आगरा से रिश्तेदार के घर रहने आई हुई गुड्डी और 7 साल की बच्ची पूनम की दीवार गिरने से हुई मौत। इसके अलावा राजपुर में 2 साल के बच्चे मनीष की भी दीवार गिरने से मौत हो गई।
    – धौलपुर के मुगलवारा अंधड़ की चपेट में आने से 7 साल के उमेश उर्फ मुकेश की मौत। राजाखेड़ा कस्बे के खारपुरा गांव में मकान की दीवार गिरने से निर्मला नाम की महिला की मौत।
    – बसेडी के गांव कुनकुटा में मकान की पट्टी के नीचे दबने से सुमन नाम की महिला की मौत। वहीं बसईनबाय कस्बे के कासगंज गांव में मकान की पट्टी गिरने से 2 साल के मतलाना और 5 माह की गुड़िया की मौत हो गई।
    – मनिया कस्बे के लुला का पुरा गांव में दीवार गिरने से 18 साल के मनोज की मौत। बसेड़ी कस्बे के जारगा गांव में आंधी में लोहे की टीन गिरने से 42 साल के रामअवतार की मौत।

    बुधवार देररात मची तबाही

    – बता दें कि बुधवार को राजस्थान के चार जिलों भरतपुर, धौलपुर, भीलवाड़ा और उदयपुर में देर रात आंधी के साथ तेज बारिश हुई। कई जगह खंभे, मकान और पेड़ गिर गए। इनसे जुड़े हादसों में धौलपुर के अलावा 8 की मौत हो गई। धौलपुर जिले में 600 और भरतपुर में 400 से ज्यादा बिजली के खंभे गिर गए। इससे इन इलाकों में बिजली गुल हो गई।
    कहां हुई कितनी मौतें?

    -भरतपुर जिले में 5 लोगों की जान चली गई। इस जिले के अजान गांव में खेत का एक कमरे का मकान ढहने से विशंभर जाट (65), रारह में झोपड़ी टूटने से कमला (60), कुम्हेर के उबार में टिन-शेड गिरने से रामश्री (70) नाम के शख्स की मौत हो गई।

    – भीलवाड़ा, उदयपुर में दो लोगों की मौत हुई है। टोंक के आवां क्षेत्र में लड़के के मारे जाने की खबर है। इन इलाकों में आंधी से कई मकानों के टिन-टप्पर उड़ गए।

    About jap24news