Wednesday , 19 September 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोके जाने से इंडिगो ने रद्द किये 47 फ्लाइट्स

    खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोके जाने से इंडिगो ने रद्द किये 47 फ्लाइट्स

    नई दिल्ली: इंडिगो एयरलाइन ने मंगलवार को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द कर दी. बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी की वजह से DGCA ने इंडिगो को ये फैसला लेने पर मजबूर किया है. DGCA यानी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 8 ए -320 नैनो विमानों को ग्राउंडेड करना पड़ा है. यानी अब ये विमान उड़ान नहीं भर सकेंगे. बताया जा रहा है कि विमानन नियामक ने यह फैसला इसके ह्विटनी इंजन के होने वाले खराबी के मद्देनजर लिया है.

    इंडिगो ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है कि उसने 13 मार्च को अपने घरेलू नेटवर्क पर 47 उड़ानें रद्द कर दी हैं. बता दें कि सोमवार को उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को अहमदाबाद लौटना पड़ा था.

    इंडिगो ने ये फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और अन्य जगहों से रद्द की है. डीजीसीए ने यह फैसला सोमवार को हुए घटना के बाद लिया है, जिसमें खराब इंजन की वजह से लखनऊ जाने वाले विमान को अमहदाबाद लौटना पड़ा था.

    बता दें कि डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को ग्राउंड करने का फैसला किया है. यात्री सुरक्षा का हवालादेते हुए डीजीसीए डायरेक्टर ने 12 मार्च को 320 नियो विमानों की उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था.

     

    About jap24news