Wednesday , 18 July 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    खुद को बूढ़ा कहे जाने पर कमलनाथ ने भाजपा नेताओं को दिया चैलेंज, कहा- 55-56 साल के नेता करें मुझसे मुकाबला

    खुद को बूढ़ा कहे जाने पर कमलनाथ ने भाजपा नेताओं को दिया चैलेंज, कहा- 55-56 साल के नेता करें मुझसे मुकाबला

    भोपाल. छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ के मध्यप्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जानें के बाद भाजपा सरकार के मंत्री उनकी उम्र (71) को लेकर नए बयान दे रहे हैं। इसके जबाव में खुद कमलनाथ ने मोर्चा संभाल लिया है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि ” मैं कितने साल का हूं ये किसी से छिपा नहीं, जो मुझे बुजुर्ग समझते हैं वो मुझसे मुकाबला न करें। जो मैं हूं वो हूं, जो 55-56 साल के हैं, वो मुझसे मुकाबला करने आएं।” इससे पहले कांग्रेस के मीडिया सेंटर की ओर से भाजपा सरकार में बुर्जुग मंत्रियों की लिस्ट जारी की गई। इसमें करीब एक दर्जन लोगों के नाम हैं।

    कांग्रेस ने जारी की सूची
    – कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची में वित्त मंत्री जयंत मलैया, बिजली मंत्री पारसचंद्र जैन, कुसुम मेंहदेले आदि के नाम प्रमुखता से शामिल हैं।

    – कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया है कि भाजपा अपने बुजुर्ग नेताओं का अपमान करती रही है, चाहे प्रदेश में हो या केंद्र में।

    – इससे पहले भाजपा बाबूलाल गौर और सरताज सिंह को बुजुर्ग होने का हवाला देकर मंत्रिमंडल से हटा चुकी है, इससे नाराज दोनों नेता सरकार के खिलाफ बोलते भी रहते हैं।

    सरकार के मंत्रियों ने ये कहा…
    -वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बुधवार को इंदौर में कहा- कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ तो बुजुर्ग है, वह शिवराज सिंह के सामने टिक नहीं पाएंगे।

    – कांग्रेस किसी युवा को शिवराज के सामने लाती तो मजा आता। उन्होंने कहा था कि कमलनाथ के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह बुजुर्ग है और अधिक दौड़-भाग नहीं कर सकेंगे। जब मीडिया ने उनसे पूछा कि आप भी बुजुर्ग हैं लेकिन दौड़-भाग कर रहे हैं तो जवाब में मलैया ने कहा था कि मुझ पर बीजासन मां की कृपा है। गुरुवार को भी मलैया ने यही बात फिर से इंदौर में दोहराई।

    उनसे वृद्धाश्रम का उद्घाटन कराएं
    – इससे पहले ग्राम पंयायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को वयोवृद्ध नेता कहते हुए उनसे वृद्धाश्रमों के उद्घाटन कराने की सलाह दे डाली।

    – संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कमलनाथ को वयोवृद्ध अथवा बुजुर्ग नेता कहने की वकालत की थी। इधर, मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री सोशल मीडिया के माध्यमों पर सक्रियता बढ़ाएं। कांग्रेस के हर कमेंट का पूरी ताकत से जवाब दें।

    कांग्रेस ने जारी की बुजुर्ग मंत्रियों की सूची
    -प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मलैया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि शिवराज सरकार के कई मंत्री और सांसद 70 पार के हैं।

    – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र 67 साल हैं, जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 47 साल के हैं। सलूजा का कहना है कि शिवराज सरकार में भी 70 पार वाले कई बुजुर्ग मंत्री हैं।

    कांग्रेस ने बताए सरकार के बूढ़े मंत्रियों के नाम

    – मंत्री जयंत मलैया की उम्र 71 वर्ष

    – गोपाल भार्गव की 65

    – कुसुम महदेले 74

    – पारसचन्द्र जैन 67

    – गौरीशंकर शेजवार 67

    – गौरीशंकर बिसेन- 66

    – उमाशंकर गुप्ता 65

    – माया सिंह 67

    – बालकृष्ण पाटीदार 65

    भाजपा से ये भी हैं बुजुर्ग नेता

    -इससे साफ हो गया है कि उम्र को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी का दौर तेज होगा। वह भी तब जब, लोकसभा अध्यक्ष इंदौर से भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन खुद 75 वर्ष की हैं। प्रदेश से केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद थावरचंद गेहलोत अगले महीने जून में 70 साल के हो जाएंगे। केंद्रीय मंत्री और विदिशा से सांसद सुषमा स्वराज 66 साल की है। सागर से सांसद लक्ष्मीनारायण यादव 73 साल के हैं।

     

    About jap24news