Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    गर्भवती महिला को राज्यपाल अपने हेलीकॉप्टर में साथ ले गए, अब हो रही तारीफ

    गर्भवती महिला को राज्यपाल अपने हेलीकॉप्टर में साथ ले गए, अब हो रही तारीफ

    ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ‘लेबर पेन’ से तड़पती गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए। उनके इस कदम ने सभी के लिए इंसानियत की मिसाल पेश की है। अरुणाचल के राज्यपाल के इस नेक काम की हर तरफ चर्चा हो रही है। इसके साथ ही राज्यपाल ने इस बात का भी ध्यान रखा कि महिला को समय पर डॉक्टरी सहायता और सभी मेडिकल सुविधाएं मिल सकें।

    बताया जा रहा है कि महिला की हालत नाजुक थी। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी, जिसके बाद वह मदद के लिए आगे आए।

    विधायक सीएम को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है, लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले 3 दिनों तक कोई हेलिकॉप्टर सेवा नहीं है। यह सुनकर राज्यपाल ने खुद आगे आकर महिला की मदद का प्रस्ताव दिया।

    दरअसल, राज्यपाल बीडी मिश्रा एक आधिकारिक कार्यक्रम में शिरकत करने तवांग पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद राज्यपाल ने कहा कि वह खुद अपने हेलिकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे। दंपती के लिए हेलिकॉप्टर में जगह बनाने के लिए राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया।

    महिला को दूसरे हेलिकॉप्टर से रवाना किया

    इस नेक काम में बीडी मिश्रा के सामने कई मुश्किलें सामने आईं, लेकिन वह गर्भवती महिला की मदद से पीछे नहीं हटे। राज्यपाल का हेलिकॉप्टर असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा। वहां पायलट ने देखा कि हेलिकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता। महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलिकॉप्टर मांगा और महिला व उसके पति को अस्पताल के लिए रवाना किया।

    वह खुद बाद में दूसरे हेलिकॉप्टर से गए। इतना ही नहीं, राज्यपाल ने इसके बाद यह भी सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलिपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ ऐम्बुलेंस मौजूद रहे, ताकि महिला को कोई तकलीफ नहीं हो। बीडी मिश्रा ने बाद में महिला और बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं दीं।

    About jap24news