Saturday , 15 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    घर में घुसे तेंदुए को रेस्क्यू कर पकड़ा, पांच बार लगाया निशाना, बेहोश कर पकड़ा

    घर में घुसे तेंदुए को रेस्क्यू कर पकड़ा, पांच बार लगाया निशाना, बेहोश कर पकड़ा

    इंदौर।पल्हर नगर क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक घर में घुसे तेंदुए को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ लिया। टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पांच बार उस पर बेहोश करने वाले इंजेक्शन से निशाना लगाया था। इंजेक्शन लगने से तेंदुआ बेहोश हो गया और वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया। गौरतलब है कि पल्हर नगर में आज सुबह लगभग 10 बजे एक घर में तेंदुआ घुस गया था। तेंदुए को देखते ही रहवासी दहशत में आ गए और घर के भीतर दुबक गए। लोगों को देख तेंदुआ युवक पर हमला करते हुए एक घर में जा घुसा। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी।

    – मिली जानकारी अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे 60 फीट रोड स्थित पल्हर नगर में लोगों ने तेंदुए को देखा। तेंदुए के कॉलोनी में घुसने की खबर आग की तरह फैलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने बच्चों के साथ घरों में बंद हो गए। लोगों को भागता देख तेंदुआ भी घबराकर राजूभाई के मकान नंबर 415 जा घुसा। घर में घुसने के दौरान गोपाल लामा उसके सामने आ गया और तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। हमले में लामा की पैंट उसके पंजे में आई और फट गई। गनीमत रही कि तेंदुआ काफी घबराया हुआ था इसलिए उसने लामा को छोड़ दिया और भागकर घर में जा छिपा।

    – रहवासियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फाॅरेस्ट टीम ने राजू भाई के मकान के बाहर पोजिशन ली और तेंदुए की सर्चिंग शुरू की। तेंदुए को पकड़ने के लिए टीम जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि तेंदुआ जू से नहीं आया है, वह जंगल की ओर से आया है।

    – नगर निगम के जोन क्रमांक 16 में आने वाले पल्लर नगर में तेंदुए के होने की सूचना पर वन विभाग के साथ ही नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। टीम द्वारा जाल के माध्यम से तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

    – मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया है। पुलिस द्वारा वहां उपस्थित लोगों को मौके से दूर किया जा रहा है। वहीं आसपास के घरों के दरवाजे एवं खिडकियों को भी सुरक्षा की दृष्टी से बंद करवा दिया गया है।

    – जिस घर में तेंदुआ घुसा हुआ है उसे वन विभाग की टीम ने घेर लिया है। घर के आसपास तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया गया है।

     

    About jap24news