Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS
चूहे के कारण 9 घंटे लेट हुई एयर इंडिया की फ्लाइट

चूहे के कारण 9 घंटे लेट हुई एयर इंडिया की फ्लाइट

चूहे के कारण 9 घंटे लेट हुई एयर इंडिया की फ्लाइट
इंडिया
एयर इंडिया की एक फ्लाइट जो दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होने वाली थी करीब 9 घंटे तक एयरपोर्ट पर ही खड़ी रही। फ्लाइट के लेट होने की वजह एक चूहा था, जिसके आतंक से पूरा क्रू घंटों तक परेशान रहा। दरअसल, फ्लाइट एआई-173 यात्रियों से पूरी भरी हुई थी और उसे रविवार को रात 2.30 बजे रवाना होना था, लेकिन चूहे के घुस जाने के कारण वो रविवार दिन में निकल पाई।
पढ़ें: एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी, पांच घंटे लेट हुई फ्लाइट

बताया जा रहा है कि यहां एक और समस्या लोगों को झेलनी पड़ी, क्योंकि फ्लाइट के क्रू स्टाफ को भी बदलने में घंटों बर्बाद हो गए। एयर इंडिया के नए चेयरमैन राजीव बंसल ने इस पर नाराजगी जताई है और मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

फ्लाइट को रोक जांच इसलिए से गंभीरता की गई, क्योंकि अगर उड़ान के दौरान चूहा किसी भी वायर को काट देता, तो फ्लाइट पर पायलेट का कंट्रोल हट सकता था। इतना ही नहीं एक बड़ा हादसा भी हो सकता था।

ऐसे फ्लाइट में पहुंच जाते हैं चूहे
फ्लाइट में चूहे के पहुंचने के पीछे वो कैटरिंग वैन्स होती हैं, जो सीधे फ्लाइट में यात्रियों के लिए लाई जाती है। एयर इंडिया के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये एक बड़ी समस्या है जिसे रोका नहीं जा सकता। देखा जाए तो ये कैटरिंग वैन्य चूहों के लिए दूसरा घर है। ऐसा पहले भी हुआ है जब इन कैटरिंग वैन्स की मदद से चूहे फ्लाइट में पहुंच गए।

About admin