Wednesday , 20 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    छह साल की उम्र में हुई शादी रद कराने कोर्ट पहुंची युवती

    छह साल की उम्र में हुई शादी रद कराने कोर्ट पहुंची युवती

    जयपुर। महज छह साल की उम्र में जबरन ब्याह दी गईं जोधपुर के पिथावास गांव की पिंटूदेवी 12 वर्ष तक इस यातना को झेलने के बाद अब कोर्ट पहुंची हैं। वह अपनी शादी रद करना चाहती हैं।

    दिहाड़ी मजदूर सोहनलाल विश्नोई की बेटी पिंटूदेवी की शादी सरन नगर के युवक से कर दी गई थी। उनके सुसराल वाले आपराधिक गतिविधियों में संलग्न हैं। पिंटूदेवी का कहना है कि मैं अपने सुसराल वालों की गतिविधियों और अन्य कारणों से अपनी शादी रद कराना चाहती हूं।

    उधर, पिंटूदेवी के सुसराल वाले उन्हें सामाजिक बहिष्कार की धमकी दे रहे हैं। जोधपुर में कई साल से बाल विवाह जैसी कुप्रथा के खिलाफ लड़ रहीं सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी कृति भारती की मदद से पिंटूदेवी कोर्ट पहुंचीं। पारिवारिक न्यायालय प्रथम के जज पीके जैन ने पिंटूदेवी की याचिका स्वीकार करते हुए उनके पति को 22 जून को होने वाली अगली सुनवाई में पेश होने का नोटिस दिया है।

    भारती कहती हैं कि शादी रद होने के बाद परिवारों के खिलाफ भी कार्रवाई जाएगी। इसके साथ ही पिंटूदेवी के पुनर्वास की बेहतर व्यवस्था भी की जाएगी, क्योंकि वह इस वर्ष दसवीं की परीक्षा दे रही हैं। भारती ने बताया कि हम उनकी आगे की शिक्षा जारी रखने की व्यवस्था भी करेंगे।

    About jap24news