Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    जानिए: साप्ताहिक राशिफल

    जानिए: साप्ताहिक राशिफल

    मेष (Aries): सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है। सप्ताह का पहला दिन आप अपने परिवार के साथ काफी अच्छे तरीके से व्यतीत करेंगे। इसके अलावा 16 तारीख तक का समय वित्तीय मामलों के लिए काफी अच्छा है। आप अपनी मधुर वाणी के बूते पर किसी को भी अपनी बात मनवा सकते हैं। सरकारी विभागों में फंसे आपके बिल पास होने की संभावना है। 16 तारीख की शाम के बाद आपके तीसरे भाव में सूर्य मंगल की युति होगी। साथ ही साथ, इस समय के पश्चात चंद्रमा का भ्रमण भी उसके साथ रहेगा। आपको किसी भी कार्य में दोस्त या भार्इ बहन का बहुत अधिक सहयोग मिल सकता है। आप साहस एवं उत्साह से भरपूर रहेंगे। नौकरीपेशा जातक अपने विरोधियों को पछाड़ेंगे। यदि नर्इ नौकरी के बारे में विचार कर रहे हैं, तो 17 तारीख के पश्चात अंतिम निर्णय लें। उच्च शिक्षा के लिए यह चरण काफी अच्छा है। आर्किटेक्ट, फैशन डिजाइनिंग, मल्टीमीडिया इत्यादि के अभ्यासरत जातकों को सुनहरे अवसर मिलेंगे।

    वृषभ (Tauras): सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक आपका मन विचारों में फंसा रहेगा, क्योंकि चंद्रमा आपके दूसरे स्थान में है। आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने से चूक सकते हैं। किसी के साथ मन मुटाव न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें। हालांकि, उसके बाद का समय काफी अच्छा व्यतीत होगा। आपके लग्न स्थान में बुध, सूर्य, मंगल एवं चंद्रमा युति में होंगे। उच्च अधिकारियों, बड़े बुजुर्गों के संपर्क में रहेंगे एवं उनके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनेंगे। जमीन, कृषि, रियल एस्टेट, रसायणों आदि के व्यवसाय से जुड़े हुए जातकों को 15 एवं 16 तारीख को काफी अच्छा लाभ होने की संभावना है। नए ऑर्डर मिलने की उम्मीद रख सकते हैं। हिस्सेदारी वाले कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के मध्य पश्चात आपकी आर्थिक चिंता कम हो सकती है। आप अपनी कमार्इ में वृद्धि करने के लिए नए स्रोत खोजेंगे। आपकी तर्क शक्ति अच्छी रहेगी एवं आपका सृजनात्मक पक्ष निखरने से व्यावसायिक प्रगति की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। सेल्स एवं मार्केटिंग से जुड़े जातक अपने लक्ष्यों को हासिल करेंगे। छात्रों के लिए कठिन समय है। वैवाहिक जीवन में मिले जुले अनुभव मिल सकते हैं।

     मिथुन (Gemini): आपके लिए सप्ताह का पूर्वार्ध कष्टदायक है, किंतु सप्ताह उत्तरार्ध में स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। 16 की शाम तक संभव हो तो आप किसी भी विवाद में न पड़े एवं अनैतिक कार्यों से दूरी बनाकर रखें। आपको प्रवास का प्रोग्राम स्थगित करना चाहिए क्योंकि इस समय चोट लगने एवं नुकसान होने की संभावनाएं प्रबल हैं। आपकी वाणी की कटुता के कारण आपके संबंधों में तनाव आ सकता है। आर्थिक मामले भी आपकी आमदनी की तुलना में खर्च का स्तर काफी अधिक रहेगा। हालांकि सप्ताह उत्तरार्ध के बाद परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। किसी बड़े बुजुर्ग की तरफ से आपको काफी सहयोग मिलेगा। उधार धन की वसूली के लिए 17 तारीख की शाम के बाद का समय काफी अनुकूल एवं फायदेमंद है। सप्ताह के अंतिम चरण में आपकी आमदनी में अधिक वृद्धि होगी। आप परिवार एवं स्वयं की उन्नति पर विशेष ध्यान देंगे। माता या माता तुल्य व्यक्ति के साथ आपके संबंध थोड़े से तनावपूर्ण रह सकते हैं। इस समय जलाशयों से दूर रहने का प्रयास करें। जलजनित बीमारियों का शिकार हो सकते हैं।

    कर्क (Cancer): इस सप्ताह का प्रारंभ व्यावसायिक गतिविधियों के लिए अनुकूल है। 16 तारीख की शाम तक का समय आपको लाभ प्रदान करने वाला है। अनुसंधान, अन्वेषण, सामान्य की बजाय किसी अलग व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए यह समय काफी आर्थिक लाभ देने वाला है। 17 एवं 18 तारीख को आप मानसिक बेचैनी में उलझे रहेंगे। आपके दूसरे स्थान में चंद्रमा के साथ सूर्य एवं मंगल की युति होने से स्वभाव में उग्रता आने की संभावना है। उच्च अधिकारियों, रसूखदार व्यक्तियों, पिता के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। वाहन चलाते समय भी संभलकर रहें। सप्ताह की शुरुआत में आपको संतान संबंधित चिंता होने की संभावना है। गर्भवती महिलाओं को अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। शेयर बाजार एवं सट्टेबाजी आधारित गतिविधियों से दूर रहें। सप्ताह के अंतिम दो दिन आप के लिए काफी मजेदार साबित होंगे। आप मौज मस्ती की गतिविधियों में लिप्त रहेंगे एवं अपने जीवन साथी या प्रेमी के साथ आनंद भरे पल व्यतीत करेंगे। इस समय आप कुछ नया खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। छात्रों को पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।

    सिंह (Leo): यह सप्ताह व्यावसायिक प्रगति के लिए काफी अच्छा है, किंतु, इस सप्ताह आपके खर्च बढ़ेंगे तथा आप मौज मस्ती भरपूर एवं अनैतिक गतिविधियों में अधिक दिलचस्पी लेंगे। सप्ताह के प्रारंभ में आपको भाग्य का खूब साथ मिलेगा। 15 एवं 16 तारीख को कृषि, लाल रंग की वस्तुएं, वक्तव्य, मीडिया, कम्युनिकेशन, सरकारी कार्यों, रंग रसायण इत्यादि के कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी। कोर्ट कचहरी के कार्यों में भी राहत देने वाले फैसले आ सकते हैं। 16 तारीख के बाद का समय विदेश संबंधित कार्यों के लिए काफी अच्छा है। सप्ताह मध्य के बाद आयात निर्यात से जुड़े जातकों का दूरस्थ ग्राहकों से संपर्क बनेगा एवं उनको कुछ बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं। ग्रहीय स्थितियां संकेत दे रही हैं कि इस समय आप अध्यात्म से जुड़े मामलों में अधिक दिलचस्पी लेंगे। आप किसी गुरू की तलाश में भी निकल सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह सामान्य लग रहा है।

    कन्या (Virgo): सप्ताह के प्रथम दिन संबंधों के मोर्चे पर आपको संभलकर चलना होगा। आपको स्वास्थ्य संबंधी सामान्य तकलीफ हो सकती है। हालांकि, यह काफी अल्प समय है। 15 और 16 तारीख को भाग्य चमकेगा एवं आपके प्रयास बढ़ जाएंगे। कम्युनिकेशन, शिक्षा एवं तकनीकी क्षेत्र से जुड़े जातकों को सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। गणेशजी देख रहे हैं कि 17 और 18 तारीख आपकी व्यावसायिक प्रगति के लिए काफी अच्छी है। इस समय आप पर रसूखदार व्यक्तियों या उच्च अधिकारियों का हाथ रहेगा, जिसके कारण आपके कार्य सरलता से होंगे। सप्ताह के अंतिम चरण में किसी की तरफ से आपको आकर्षक एवं महंगा उपहार मिल सकता है। इस समय हाथ में लिए विदेश संबंधित कार्यों में सरलता से सफलता मिलने की संभावना है। हाल में आपकी साहस वृत्ति में कमी आएगी एवं बिन सोचे समझे कोर्इ भी कदम न उठाएं। आप हनुमान चालीसा का पाठ हर रोज करें। इससे आपको लाभ मिलेगा। दूर स्थल या विदेश से आप अच्छी कमार्इ की उम्मीद रख सकते हैं।

    तुला (Libra): सप्ताह की शुरुआत में वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा। सप्ताह के पहले दिन आपको जीवन साथी की तरफ से उपहार मिल सकता है। हालांकि, उसके बाद के दो दिन आपके लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं। आपके विश्वास को कोई ठेस पहुंचा सकता है, जो आपकी मानसिक स्थिति को बिगाड़ेगा। नौकरी में प्रतिद्वंद्वियों एवं उच्च अधिकारियों के कारण मुश्किल स्थिति पैदा हो सकती है। जहां तक संभव हो, किसी के साथ भी दुश्मनी न करें। यदि लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, तो इस समय आपकी तबियत बिगड़ सकती है। इस समय कार्यों में विलंब होगा। हालांकि, इसके पश्चात परिस्थितियों में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा। आप भाग्य के बल पर आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के अंतिम दो दिवस व्यावसायिक प्रगति के लिए काफी अच्छे जाएंगे। 17 एवं 18 तारीख को भाग्य स्थान में सूर्य, मंगल एवं चंद्रमा की युति होने जा रही है। सेमिनार, इंटरव्यू सम्मेलन इत्यादि में उपस्थिति से आपको लाभ होगा। सप्ताह के अंतिम दिन आपका सम्मान हो सकता है। आपकी तर्क एवं कल्पना शक्ति काफी अच्छी रहेगी। सृजनात्मक कार्यों में आगे बढ़ेंगे।

    वृश्चिक (Scorpio): सप्ताह का प्रथम दिवस नौकरीपेशा जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। सरकारी नौकरी, यांत्रिक क्षेत्र, मीडिया, शिक्षण इत्यादि से जुड़े जातक अधिक आर्थिक लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। 15 तारीख को रसूखदार, उच्च अधिकारी एवं हिस्सेदार के साथ कोर्इ भी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। आप अपनी मधुर वाणी के बल पर बहुत सारे कार्य सरलता से संपन्न करेंगे। कारोबार में आपकी व्यस्तता के कारण वैवाहिक जीवन में नीरसता आ सकती है। 17 और 18 तारीख को आपको धारा के विपरीत बहना होगा। आप निराश हो सकते हैं। पिता का ख़राब स्वास्थ्य आपकी रातों की नींद उड़ा सकता है। आपकी संतान आपके कहने से बाहर हो सकती है। किसी निकटवर्ती परिचित की तरफ से आपको अशुभ समाचार मिल सकता है। यदि संभव हो तो प्रेम संबंधों से दूर रहें। अचानक बीच रास्ते वाहन बिगड़ सकता है, जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा। सप्ताह के अंतिम दो दिन काफी अच्छे संकेत दे रहे हैं एवं आपकी गाड़ी पुनः पटरी पर आ सकती है।

    धनु (Sagittarius): सप्ताह की शुरूआत प्रेम प्रसंगों के लिए काफी अनुकूल है। आप किसी प्रिय पात्र के सामने अपने दिल की बात रख सकते हैं एवं डेटिंग पर जाने के लिए सप्ताह का पहला दिन उत्तम है। माता पिता जातक संतान की तरफ से अच्छे समाचार की उम्मीद रख सकते हैं। उनकी प्रगति देखकर मन प्रसन्न होगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए 16 तारीख तक का समय प्रगति कारक है। फाइनेंस, बैंकिंग, विश्लेषण, मीडिया, रंग रसायण, जमीन संबंधित कार्यों में जातक अच्छी प्रगति हासिल करेंगे। सप्ताह उत्तरार्ध का समय भागीदारी के कार्यों में सफलता प्रदान करने का संकेत दे रहा है। इस समय आपको अपनी वाणी पर अंकुश रखने की जरूरत है अन्यथा छोटे छोटे मतभेद भी आपको तनावग्रस्त कर सकते हैं। ससुराल पक्ष एवं पत्नी की तरफ से आप लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं। 17 एवं 18 तारीख वैवाहिक जीवन के लिए काफी अनुकूल है। इस समय आप संबंधों का पूरे जोशोखरोश के साथ आनंद लेंगे। आपका व्यक्तित्व अधिक निख़रेगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सोचेंगे।

    मकर (Capricorn): गणेशजी मुस्करा रहे हैं अर्थात यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। सप्ताह के पहले दिन परिवार के प्रति लगाव बढ़ेगा। परिजनों को खुश करने के लिए आप नर्इ खरीददारी कर सकते हैं एवं उनके साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा। 16 तारीख की शाम तक संतान की तरफ से आपको काफी खुशी मिलेगी। उनकी शिक्षा संबंधी आप महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। प्रेमी जातकों के लिए समय अनुकूल है, किंतु, आपके स्वभाव में आवेश न आए, इस बात का ध्यान रखें। शेयर बाजार एवं सट्टेबाजी आधारित गतिविधियों में सोच विचार कर किया गया निवेश लाभ देगा। 17 तारीख के पश्चात नौकरीपेशा जातकों को काफी अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दो दिन वैवाहिक जीवन के लिए काफी उत्तम हैं। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। इस समय आप भागीदारी संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में खाने पीने में विशेष ध्यान रखें क्योंकि गर्मी से होने वाले रोग एवं पेट में गैस आदि हो सकते हैं।

    कुंभ (Aquarius): सप्ताह के पहले दिन आपकी साहसवृत्ति का स्तर काफी अच्छा रहेगा। आप किसी साहसिक यात्रा का आयोजन कर सकते हैं। दोस्तों एवं भार्इ बहनों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक बेहतर होंगे। सप्ताह के पूर्वार्ध में संख्याबंध लोगों के साथ मुलाकात होने की संभावना है। नए वाहन की खरीददारी का योग बन रहा है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए पूरा सप्ताह काफी अच्छा है। आर्थिक मोर्चे की बात करें तो आपकी आवक धीमी गति से चालू रहेगी, किंतु, हाल में आपके द्वारा की मेहनत का फल भविष्य में अच्छा मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आप संतान के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं एवं प्रेम प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो आपके लिए 17 एवं 18 तारीख काफी अनुकूल है, किंतु अधिक जल्दबाजी न करें। नौकरीपेशा जातक अपने कौशल, कल्पनाशक्ति एवं सृजनात्मक शक्ति के बल पर उच्च पद की दावेदारी या उम्मीद कर सकते हैं। कला, अभिनय, आर्किटेक्ट, डिजाइनिंग, फैशन इत्यादि से जुड़े जातकों के लिए सप्ताह का अंतिम चरण फलदायी है। वैवाहिक जीवन में काफी उत्साह एवं जोश रहेगा।

    मीन (Pisces): सप्ताह की शुरुआत आर्थिक मामलों के लिए काफी अच्छी है। आप कुछ नया साहस कर अपनी आमदनी में वृद्धि करेंगे। खेल कूद गतिविधियों से जुड़े जातक इस समय कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। लंबी दूरी की यात्रा के लिए समय अनुकूल है एवं लाभ होने की संभावनाएं भी प्रबल हैं। सप्ताह के मध्य में अभ्यासरत जातकों को विशेष सफलता मिलने की संभावना है। रिसर्च एवं टेक्नीकल लाइन में आप अच्छी सफलता हासिल करेंगे। जो दंपति संतान की इच्छा रखते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। आपके नौकरी स्थान का मालिक सूर्य एवं धन स्थान का मालिक मंगल फिलहाल चौथे स्थान में युति में है। आपको निरंतर परिवर्तन की चिंता सताएगी। वैवाहिक जीवन में थोड़ी सी खटास आ सकती है। निजी संबंधों में असंतोष के कारण यह स्थिति पैदा हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को इस समय थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है। प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह के अंतिम दो दिन काफी मजेदार हैं।

    About admin

    Leave a Reply