Monday , 22 January 2018
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS
जिग्नेश मेवाणी को दिल्ली में रैली की इजाजत नहीं,सुरक्षा के भारी इंतजाम …

जिग्नेश मेवाणी को दिल्ली में रैली की इजाजत नहीं,सुरक्षा के भारी इंतजाम …

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी दिल्ली में अपना एक आयोजन करने वाले थे ,युवा हुंकार रैली के नाम से जिसे लेकर आज तक भी उनको इजाजत नहीं मिली है |चलिए आप को बताताते है पूरी खबर दिल्ली पुलिस ने आज दिल्ली में संसद मार्ग पर रैली के लिए वडगाम के विधायक जिग्नेण मेवाणी के अनुरोध को अब तक मंजूर नहीं किया गया है। जिग्नेश मेवाणी और उनके समर्थक रैली करने पर अड़ गए हैं। मेवाणी की रैली को देखते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। अंबेडकर पार्क में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पुलिस ने कई जगहों पर बैरीकेड भी लगाए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि संसद मार्ग पर रैली के लिए मेवाणी के अनुरोध को अबतक मंजूर नहीं किया गया है। पुलिस ने पहले कहा था कि मेवाणी के आग्रह पर विचार किया जा रहा है। रैली मार्ग पर मेवाणी समर्थकों ने बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर्स भी लगा दिए हैं।। ‘सामाजिक न्याय’ रैली या ‘युवा हुंकार रैली’ की योजना तैयार की गयी थी जिसे मेवाणी और असम के किसान नेता अखिल गोगोई को संबोधित करना है। एनजीटी ने पिछले साल पांच अक्तूबर को अधिकारियों को जंतर मंतर रोड पर धरना, प्रदर्शन, लोगों के जमा होने, भाषण देने और लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल संबंधी गतिविधियां तत्काल रोकने का आदेश दिया था।बता दें कि मेवाणी के इस रैली के समर्थन में लेफ्ट के नेता भी उतर आए हैं।

बता दें कि जिग्नेश मेवाणी ने पार्लियामेंट स्ट्रीट में 9 जनवरी को सामाजिक न्याय के लिए ‘युवा हुंकार रैली व जनसभा’ करने का ऐलान किया था। मेवाणी की रैली का मकसद देश में दलितों पर हो रहे अत्याचार और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को रिहा करने की मांग की गई थी।

About admin