Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    टी10 लीग: 13 मैच में लगे 162 छक्‍के, रोमांचक रही सीरीज …

    टी10 लीग: 13 मैच में लगे 162 छक्‍के, रोमांचक रही सीरीज …

    शारजहा में खेला गया क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट टी10 लीग का फाइनल केरल किंग्स और पंजाबी लीजेंड्स के बीच खेला गया। फाइनल में केरल किंग्स ने पंजाबी लीजेंड्स को 8 विकेट से मात दी। 10 ओवर के इस लीग में 13 मैच खेले गए और मात्र 4 दिन में ही समाप्त हो गई। साथ ही यह एक ट्रेल सीरीज के रूप में बहुद यादगार रहेगी |यह इस तरह का ऐसा पहला आयोजन था | इस लीग को आयोजकों ने सिर्फ ट्रायल के तौर पर आयोजित किया था, लेकिन दर्शकों के गजब के उत्साह को देखकर माना जा रहा है कि एक बार भी जल्द ही इस तरह की लीग आयोजन होगा।

    इस लीग में खेले गए 13 मैचों लगे 162 छक्के आकर्षण का केंद्र रहा। इस लीग में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया |और कई तरह के नए कीर्तिमान स्थापित किये |इस लीग में ज्यादा छक्के मारने का कारनामा लीग की चैंपियन टीम केरल किंग्स ने किया। केरल ने पूरे लीग में 34 छक्के जड़े। इस टीम की ओर से सबसे छक्के दो बल्लेबाजों ने मारे पहले हैं कप्तान ऑयन मॉर्गन और दूसरे हैं पॉल स्टिरलिंग। इन दोनों ने ही 11-11 छक्के मारे और संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रहे।
    लीग में दूसरे नंबर सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली टीम रही पंजाबी लीजेंड्स। इस टीम ने लीग में 29 छक्के मारे। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा छक्के कप्तान शोएब मलिक ने जड़े। मलिक ने 11 छक्के मारे|
    टी10 लीग ने तीसरे नंबर पर छक्के मारने के मामले में बंगाल टाइगर्स रही। इस टीम ने कुल 28 छक्के मारे और अगर फाइनल खेलती तो शायद सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली टीम बनती। बंगाल की ओर से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 10 छक्के लगाए।

    About admin