Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    टेनिस और पारिवारिक जीवन के बीच तालमेल नहीं बैठा पा रही है सेरेना विलियम्‍स

    टेनिस और पारिवारिक जीवन के बीच तालमेल नहीं बैठा पा रही है सेरेना विलियम्‍स

    लास एंजिलिस। स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा है कि वह बेटी के जन्म के बाद भावनात्मक उतार-चढ़ाव से जूझ रही हैं। साथ ही 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन इस महिला खिलाड़ी ने कहा कि उनके लिए फिलहाल टेनिस और पारिवारिक जीवन के बीच सामंजस्य बैठा पाना मुश्किल हो रहा है।

    गर्भवती होने की वजह से सेरेना पिछले साल पूरे डब्ल्यूटीए सत्र से बाहर रही थीं। उन्होंने कहा कि मैंने कई लेख पढ़े हैं जिनमें लिखा था कि बच्चे के जन्म बाद भावनात्मक उतार-चढाव तीन साल तक रह सकते हैं। सैन जोस में सेरेना पहले ही दौर में गैरवरीयता प्राप्त जोहाना कोंटा से 1-6, 0-6 से हार गई थीं जो उनके करियर की सबसे शर्मनाक हार थी।

    उन्होंने कहा कि पिछला हफ्ता मेरे लिए आसान नहीं था। मुझे ऐसा लग रहा था मानो मैं अच्छी मां नहीं हूं। मैंने अपनी मां, बहन और दोस्तों से बात की, जिन्होंने कहा कि ऐसा सोचना स्वाभाविक है। काम और परिवार के बीच संतुलन बनाना काफी कठिन है।

    दूसरे दौर में पहुंची वीनस

    मांट्रियल, एपी : अमेरिका की अनुभवी टेनिस स्टार वीनस विलियम्स ने कैरोलीन डोलेहिडे को 7-5, 6-1 से हराकर रोजर्स कप के दूसरे दौर में जगह बना ली। पहले सेट में वीनस को 19 वर्षीय हमवतन कैरोलीन के खिलाफ कड़ी चुनौती मिली, लेकिन दूसरे सेट में जोरदार जीत के साथ मुकाबले को अपने नाम किया। पहले सेट में सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस तब उलटफेर का शिकार होने की कगार पर थीं जब कैरोलीन 3-1 की बढ़त पर थीं। हालांकि जल्दी ही वीनस ने अपनी लय हासिल कर ली।

    अगले दौर में पहुंचे रॉनिक

    टोरंटो, एएफपी : कनाडा के मिलोस रॉनिक ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को टोरंटो मास्टर्स के पहले दौर में 6-3, 6-4 से हराकर बाहर कर दिया है। टोरंटो में अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रॉनिक ने कमाल का प्रदर्शन किया। रॉनिक ने महज 73 मिनट में ही मुकाबले को अपने नाम कर लिया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अभी भी मैच में अच्छा सर्विस कर सकता हूं। मैंने अच्छा फोरहैंड लगाया। मैंने पिछले कुछ महीने से इस पर काम किया है।

    टोरंटो में शॉट-क्लॉक टेस्ट

    टोरंटो, एएफपी : इस हफ्ते शुरू हुए टोरंटो मास्टर्स में समय की बचत करने के लिए शॉट-क्लॉक का प्रयोग किया जा रहा है और इस प्रयोग से जॉन इस्नर पूरी तरह से संतुष्ट हैं। पिछले हफ्ते वाशिंगटन ओपन से 25 सेंकेंड के ऑन कोर्ट काउंट डाउन क्लॉक का ट्रायल शुरू किया गया था जिस पर अमेरिकी ओपन और दूसरे टूर स्पर्धाओं में भी प्रयोग के बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

    इस्नर ने कहा कि मैंने शॉट-क्लॉक के साथ एक मुकाबला खेला और इसमें मुझे कोई समस्या नहीं नजर आई। मैं जल्दबाजी में नहीं दिखा, जबकि मैं सबसे धीमे खिलाडि़यों में से एक हूं। मैं गेंद को ज्यादा देर तक उछालता नहीं हूं, लेकिन सर्विस करने से पहले मैं थोड़ा समय लेता हूं।

    About jap24news