Sunday , 27 May 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    द.अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ये हो सकती है  टीम इंडिया की प्लेइंग इलवेन…

    द.अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलवेन…

    टीम इंडिया के लिए यह दौरा अहम् मन जा रहा है क्योकि हिंदुस्तान ही नहीं पुरे विश्व कई नजर इस बार भारतीय टीम पर टिकी हुई है |ऐसा इसलिए क्योकि टीम अभी इस मौजूदा फॉर्म में चल रही है और जिस तरह से श्रीलंका पर जीत दर्ज की है |उससे टीम का हौसला और मजबूत हो गया है |ऐसा मन जा रहा है कई कोहली कई शानदार कप्तानी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बिच में शानदार और रोमांचक सीरीज हो सकती है |बता दे की विराट कोहली की आगुवाई में टीम इंडिया टीम 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सिरीज़ के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो चुकी है। इस दौरे को विराट कोहली की अग्निपरीक्षा के तौर पर भी देखा जा रहा है क्योंकि पिछले 25 साल के इतिहास में भारत ने आजतक दक्षिण अफ्रीका में कोई सिरीज़ नहीं जीती।दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सिरीज़ का आगाज 5 जनवरी से होगा। लेकिन अभी से हर कोई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलवेन की चर्चा में लगा हुआ है क्योंकि सभी जानते हैं प्रोटियाज की चुनौती को पार पाने के लिए बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारना बहुत जरूरी है। विराट को पहले टेस्ट में ऐसे कई खिलाड़ियों को बाहर रखना पड़ सकता है जिनका खेलना तय माना जाता था।
    वही पर र्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह का टेस्ट डेब्यू कराना चाहिए, जिससे टीम को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपने अनोखे एक्शन और यॉर्कर्स डालने की वजह से बुमराह केपटाउन की पिच पर घातक साबित हो सकते हैं।
    नेहरा ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह पहले टेस्ट के लिए अच्छी चॉइस बन सकते हैं। मुझे नहीं पता कि टीम प्रबंधन के दिमाग में क्या चल रहा है, लेकिन वह इस तरह के गेंदबाज हैं जो न्यूलैंड्स की पिच पर कारगर साबित हो सकते हैं।’

    About admin