Friday , 20 April 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    पटवारी परीक्षा से जुडी एक बड़ी खबर ,11 साल पुरानी पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द…

    पटवारी परीक्षा से जुडी एक बड़ी खबर ,11 साल पुरानी पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द…

    एक बड़ी खबर अभी अभी भोपाल से आ रही है 11 वर्ष हुई पटवारी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है ,तो चलिए बताते है आपको की क्या है पूरी खबर टवारियों के हजारों रिक्त पदों को लेकर चल रही भर्ती परीक्षा के बीच सरकार ने 11 साल पहले 2005-06 में श्योपुर में हुई पटवारी भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। परीक्षा में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ था। यह एक बड़े पैमाने पर था |पर इसका सीधा नुकसान अभ्यर्थियों और पदस्थ अफसरों को भुगतना पड़ेगा |

    जांच में गड़बड़ी प्रमाणित होने के साथ ही उन 77 पटवारियों को बर्खास्त किया जाएगा, जो गड़बड़ी कर चयनित हुए थे। इन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा।श्योपुर में 24 दिसंबर 2006 को करीब ढाई सौ पदों के लिए पटवारी चयन परीक्षा हुई थी। इसमें 800 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें से 227 के प्राप्तांकों में कांट-छांट कर चहेते 77 अभ्यर्थियों को चयनित करवाया गया था।

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह तय किया गया है कि तत्कालीन कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी, अधीक्षक भू-अभिलेख सहित परीक्षा व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर की जाएगी। साथ ही उन 77 अभ्यर्थियों को भी आरोपी बनाया जाएगा, जिनके गड़बड़ी कर नंबर बढ़ाए गए थे

    तत्कालीन मंत्री ने की थी निलंबन की सिफारिश
    पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी होने पर तत्कालीन राजस्व मंत्री कमल पटेल ने आयुक्त भू-अभिलेख कार्यालय से जांच कराई थी। इसमें गड़बड़ी की बात भी सामने आई थी।

    हो सकती है दंडात्मक कार्रवाई:
    जांच में गड़बड़ियां प्रमाणित पाई गई हैें। दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। चयन परीक्षा दूषित होने से इसे शासन ने रद्द कर दिया है।

    About admin