Monday , 18 December 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS
पीएम मोदी ने दिए स्वच्छता के मूलमंत्र

पीएम मोदी ने दिए स्वच्छता के मूलमंत्र

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा के 14 नवनिर्वाचित महापौरों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री से भेंट की। प्रधानमंत्री ने सभी निर्वाचित महापौरों को रोजाना सुबह एक घंटे सफाई अभियान में अपना समय देने और गंगा को प्रदूषण से मुक्त करने के उपाय भी बताए।

प्रधानमंत्री के साथ भाजपा महापौरों की इस मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की भव्य जीत के लिए सभी को बधाई दी।
कानपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कानपुर को साफ सुथरा बनाना सबसे बड़ा काम है। इसके लिए महापौर रोजाना सुबह एक घंटे सफाई अभियान में अपना समय लगाएं। खूब काम करें, जिससे शहर सुंदर बन सके। उन्होंने कहा कि कानपुर की गंदगी दूर करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। ये बातें प्रधानमंत्री ने सोमवार को शहर की नवनिर्वाचित महापौर प्रमिला पांडेय से कही। प्रमिला प्रदेश भर के भाजपा से जुड़े नव निर्वाचित महापौर के साथ प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली गईं थीं।

प्रमिला पांडे ने बताया कि प्रधानमंत्री ने शहर को साफ सुथरा बनाने का सूत्र बताया है। उन्होंने कहा कि महापौर खुद सुबह मार्निंग वाक के समय एक घंटे तक अलग क्षेत्रों में जाकर सफाई अभियान चलाएं। यह काम लगातार किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अक्सर होता है कि लोग चुनाव जीतने के बाद दूसरी राजनीति में लग जाते हैं। अपनी जिम्मेदारी को भूल जाते हैं।
प्रमिला ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि शहर में जितनी भी झुग्गी झोपड़ी हैं, जितने पार्क हैं, जितनी कालोनियां सभी जगह महापौर खुद जाकर सफाई कराएं। ऐसा करने से शहर का स्वरूप अपने आप बदल जाएगा। मोदी ने यह भी कहा कि कानपुर आर्थिक और औद्योगिक दृष्टि से प्रदेश का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। यदि यहां विकास होगा तो प्रदेश की अर्थ व्यवस्था और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए यह शुभ संकेत होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शहर के साथ-साथ गंगा को प्रदूषण से कैसे बचाया जा सकता है इसके लिए भी नगर निकायों को काम करना है। प्रमिला ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि कार्य करने को लेकर मन में जितना ज्यादा विश्वास होगा, मन उतना ही प्रसन्नचित रहेगा। प्रधानमंत्री ने बारी बारी से प्रदेश भर के सभी महापौर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सबके साथ चाय भी पी।

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मंगलवार को प्रदेश के सभी भाजपा से जुड़े नवनिर्वाचित महापौर गुजरात के लिए रवाना हो गए। गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनाव में प्रमिला उन क्षेत्रों में प्रचार प्रसार करेंगी जहां पर कानपुर और पूर्वांचल के लोग निवास करते हैं। इस दौरान उनको गुजरात में जगह-जगह सम्मानित किया जाएगा।

About admin