Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    पूरे देश में एक डर फैल रहा है, बीजेपी के एमपी तक को बोलने नहीं दिया जा रहा है- राहुल

    पूरे देश में एक डर फैल रहा है, बीजेपी के एमपी तक को बोलने नहीं दिया जा रहा है- राहुल

    रायपुर।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में एक डर फैल रहा है। किसी को कुछ बोलने नहीं दिया जा रहा है। यहां तक की बीजेपी के एमपी एमएलए को भी कुछ बोलने नहीं दिया जा रहा है। महाराष्ट्र के एक एमपी ने किसानों का मुद्दा उठा दिया तो उसे आउट कर दिया गया। फिर उस एमपी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। राहुल गांधी गुरुवार को रायपुर पहुंचे और यहां इंडोर स्टेडियम में जन स्वराज सम्मेलन के मौके पर ये बातें कही।

    – गुरुवार को सुबह 10 बजे नियमित विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, प्रभारी सचिव चंदन यादव ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। यहां से वे हेलीकॉप्टर से बूढा तालाब स्थित इंडोर स्टेडियम पहुंचे। यहां 6 राज्यों के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ जन स्वराज सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

    – यहां बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा और महाराष्ट्र के पंचायत प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। बीजेपी सरकार में पंचायतों के अधिकारों के हनन के विरोध में ये सम्मेलन हो रहा है।

    – यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के राजकीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल बोरा, राष्ट्रीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुस्मिता देव, पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी नटराजन के अलावा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं।

    कौन है जो पूरे देश में डर फैला रहा है ?- राहुल

    – राहुल गांधी ने कहा कि 70 साल में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जज जनता के सामने जाकर कहते हैं कि हमें दबाया जा रहा है। धमकाया जा रहा है। शायद ये पहली बार हो रहा है। हिंदुस्तान में पहली बार प्रेस वाले भी डर के बोलते हैं। कोई मार न दे। बीजेपी के प्रेसिडेंट एक हत्या के प्रयास के अपराधी हैं। केवल आम लोगों में ही नहीं बल्कि बीजेपी के एमपी, एमएलए में भी डर है। ये डर कौन फैला रहा है?

    – किसान सरकार से कर्जा माफी की बात करता है। अरुण जेटली कहते हैं किसान का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी में नहीं है। 1 साल के भीतर (ढाई लाख करोड़ रुपए का कर्ज) 15 अमीर लोगों का कर्जा माफ हो जाता है। उसके बारे में जेटली कुछ नहीं कहते हैं।

    – कोई भी इंस्टिट्यूशन देख लीजिए देश का। सुप्रीम कोर्ट, प्रेस, प्लानिंग कमीशन, एजुकेशन। हर एक इंस्टिट्यूशन को एक के बाद एक आरएसएस के लोग अपने लोगों से भर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने हिंदुस्तान को चलाया। हिंदुस्तान के इंस्टिट्यूशन को हम अपने लोगों से कभी नहीं भरते थे।

    जेडीएस के नेता बोले- 100 करोड़ ऑफर किया गया

    -कर्नाटक में देखा एमएलए एक तरफ और गवर्नर दूसरी तरफ खड़े हैं। जेडीएस में नेता कह रह है उन्हें 100 करोड़ आॅफर हुआ। आज विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस की और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की लड़ाई है। कुछ ही दिन में चुनाव आ रहा है।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री की कांग्रेस में वापसी

    – कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी की औपचारिक घोषणा की गई। इस मौके पर राहुल गांधी ने नेताम को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। नेताम को 6 साल पहले जून 2012 में यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के खिलाफ पूर्व लोक सभा अध्यक्ष पीए संगमा को समर्थन देने पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

    प्रदेश में चुनावी शंखनाद है ये

    – भाजपा के चुनावी शंखनाद के बाद राहुल गांधी के इस दौरे को भी कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत कहा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री रमनसिंह ने 12 मई से विकास दंतेवाड़ा से विकास यात्रा शुरू की थी। इसी दिन से कांग्रेस ने यहां विकास खोजो यात्रा शुरू की थी। कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे के मद्देनजर कांग्रेस ने बड़े स्तर की तैयारी की है। पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों को राहुल से रूबरू कराने बुलाया गया है। तीन जिलों में राहुल गांधी के कार्यक्रम रखे गई हैं। 18 मई को रायपुर में राहुल गांधी मेगा रोड शो होगा। राहुल गांधी का ये दौरा छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 25 सीटों को कवर करेगा।

    राहुल गांधी के आज के कार्यक्रम

    – राहुल गांधी 17 मई की सुबह 10:00 बजे नियमित विमान से रायपुर आएंगे। रायपुर आने के बाद वे सीधे इंडोर स्टेडियम में राजीव गांधी पंचायती राज के क्षेत्रीय सम्मेलन में शामिल होने के बाद वहां से हेलीकॉप्टर से 12.30 बजे सरगुजा जिले के सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन में भाग लेंगे। वे दोपहर 2:00 बजे पेण्ड्रा के कोटमी में वन सत्याग्रह सम्मेलन में भाग लेंगे।

    18 मई के कार्यक्रम

    – 18 मई को वे सुबह 11 बजे बिलासपुर में बिलासपुर संभाग के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने के बाद दोपहर 1:00 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे।

    – 18 मई को वे 3:00 बजे दुर्ग से माना विमानतल रायपुर में रोड शो में शामिल होंगे। ये रोड शो करीब 50 किलोमीटर का होगा।

    – कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिवद्वय डाॅ. चंदन यादव और अरूण उरांव के साथ-साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव एवं राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के हर्षवर्धन सकपाल शामिल होंगे।

    विकास खोजो यात्रा में हर रोज चल रहे 100 किमी

    – सीएम रमन सिंह की विकास यात्रा के दौरान कांग्रेस विकास खोजो यात्रा चला रही है। कांग्रेस उन इलाकों में भी अपने लिए जमीन तलाश रही है जहां बीजेपी की विकास यात्रा पहुंच रही है। कई विधानसभाओं में कांग्रेस पार्टी के ही विधायक हैं। ऐसे में कांग्रेस उन इलाकों में अपनी पकड़ को यथावत बनाए रखने और लोगों को डायवर्ट होने से रोकने के लिए हर कोशिश कर रही है।

    – सीएम के कांकेर दौरे तक की यात्रा को कांग्रेस ने 15 मई तक बस से फॉलो किया। इस दौरान ये दंतेवाड़ा से जगदलपुर के बीच केशलूर, बास्तानार का दौरा किया। इसके अलावा कोंडागांव, कांकेर, बनियागांव, नारायणपुर, बालेंगा, सोनारपाल और आतुर गांव में जाकर लोगों की समस्याओं को जाना।

    – कांग्रेस ने पाया कि यहां बिजली और पानी की भारी किल्लत है। बिजली अक्सर 3-3 दिनों तक नहीं आती और पानी सप्लाई भी ठप हो जाता है। लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। खासतौर पर बस्तर संभाग की हालत बिजली और पानी के मामले में काफी खराब है।

    – विकास खोजो यात्रा के दौरान कांग्रेस उन स्थानों की हकीकत का वीडियो भी बना रही है जहां सीएम का दावा है कि विकास पहुंच चुका है। कांग्रेस पार्टी के नेता और विधायक बस में बैठकर ये यात्रा कर रहे हैं।

     

    About jap24news