Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    पेट्रोल-डीजल से कम होगी निर्भरता, अब गन्‍ने से सीधे बनेगा इथेनाल : नितिन गडकरी

    पेट्रोल-डीजल से कम होगी निर्भरता, अब गन्‍ने से सीधे बनेगा इथेनाल : नितिन गडकरी

    बस्ती। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार इथेनाल उत्पादन पर जोर दे रही है। पेट्रोल, डीजल के भाव बढ़ रहे हैं। इसके आयात पर आठ लाख करोड़ रुपये खर्च होता है। सरकार अब डीजल, पेट्रोल का विकल्प तैयार करने में जुट गई है। बस चार साल बाद देश के किसान ईधन और बिजली उत्पादन के मुख्य स्त्रोत बनेंगे। देश की अर्थव्यवस्था संभलेगी। किसान समृद्धिशाली बनेंगे। नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे।

    केंद्रीय मंत्री मंगलवार को उप्र के बस्ती स्थित शिवहर्ष किसान महाविद्यालय परिसर में आयोजित रिंगरोड, रामजानकी मार्ग एवं सरयू जलमार्ग परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

    उन्होंने कहा कि सरकार ने गांव, गरीब, किसान की भुखमरी को जड़ से खत्म करने की कवायद शुरू की है। चीनी, मक्का, सोयाबीन आदि उत्पादन पर मूल्य निर्धारण का अधिकार हमारे पास नहीं होता है। इनके मूल्य दूसरे देश में निर्धारित किए जाते है। गंगा के गंदे पानी से बायो सीएनजी बनाने की तैयारी है।

    उन्होंने कहा कि हम देश में 212 बायो डाइजेस्टर बनाने जा रहे हैं। गंगा में 25 हजार करोड़ का काम भी शुरू हो गया है। 2014 के पहले उत्तर प्रदेश में केवल 7607 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग था। हमने इसमें दोगुना की वृद्धि कर 14800 किमी राष्ट्रीय महामार्ग बनाया। मेरठ से दिल्ली तक 14 लेन की सड़क बनाने जा रहे हैं।

    50 हजार पुलिस जवानों की भर्ती होगी : योगी आदित्यनाथ-

    कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं को रोजगार के अवसर विकसित किए जा रहे हैं। हाल ही में 42500 शिक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है। 35 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही 50 हजार और पुलिस जवानों की भर्ती की जाएगी। जल्द ही इसकी विज्ञप्ति प्रकाशित हो जाएगी।

    About jap24news