Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    फरक्का एक्सप्रेस हादसे के बाद कई ट्रेनों को बदला रूट

    फरक्का एक्सप्रेस हादसे के बाद कई ट्रेनों को बदला रूट

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह भीषण रेल हादसा हो गया है। रायबरेली से दिल्ली होते हुए मालदा टाउन जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में अब तक 7 लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं 41 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

    फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण जौनपुर में बादशाहपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 3006 अमृतसर से हावड़ा जा रही पंजाब मेल ट्रेन का रूट डाइवर्ट कर दिया गया है, जो वाया सुल्तानपुर वाराणसी होते हुए हावड़ा जाएगी। ट्रेन रूट डाइवर्ट होने के कारण प्रतापगढ़, बादशाहपुर, जंघई, भदोही जाने वाले यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

    लखनऊ जा रही मालगाड़ी को बादशाहपुर रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है। प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर चल रहे काम के कारण लखनऊ वाराणसी, वाराणसी, लखनऊ पैसेंजर जनता एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस 10 अक्टूबर तक पहले से निरस्त है। वहीं कई प्रमुख गाडियां का रुट डायवर्जन किया गया है। तो कई गाडियां देरी से चल रही हैं।

    जानकारी के अनुसार दुर्घटना हरचंदपुर से 50 मीटर दूर बावागंज में हुई। फिलहाल हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि इंजन समेत ट्रेन की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं।

    हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे के शिकार लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

    हादसे के बाद घटना स्थल पर स्थानीय लोगों के अलावा राहत और बचाव दल पहुंच चुका है। हादसे के बाद घटनास्थल के एटीएस की टीम को रवाना कर दिया गया है वहीं केंद्रीय रेल मंत्री ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

    About jap24news