Monday , 22 January 2018
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS
फिलेंडर की घातक गेदबाजी से हारा भारत ….

फिलेंडर की घातक गेदबाजी से हारा भारत ….

साल की सबसे रोमांचक सीरीज में भारत की शुरुवात हार के साथ हुई | वर्नोन फिलेंडर की घातक गेंदबाजी के कारन भारत को इसमें करारी हार का सामना करना पड़ा .कोई भी मेहमान बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजो के आगे टिक ही नहीं पाया चलिए आप को बताते है पूरी खबर 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को दोनों ओपनरों ने सधी हुई शुरुआत दी। धवन और विजय ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। हालांकि इस दौरान दोनों दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने असहज दिख रहे थे। फिलैंडर ने धवन (16) को आउट कर भारत को पहला झटका दे दिया। दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हरा दिया। 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 42.4 ओवरों में 135 रनों पर सिमट गई।

मैच के चौथे दिन कुल 18 विकेट गिरे। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इससे पहले द. अफ्रीका की दूसरी पारी मात्र 130 रनों पर सिमट गई। द. अफ्रीका को पहली पारी में 77 रनों की बढ़त मिली थी। भारत को दूसरी पारी में पहला झटका मॉर्केल ने दिया जब उन्होंने शिखर धवन (16) को स्थानापन्न खिलाड़ी मॉरिस के हाथों झिलवाया। इसके बाद विजय 13 रन बनाकर फिलेंडर की गेंद पर तीसरी स्लिप में डीविलियर्स द्वारा लपके गए। मॉर्केल ने पुजारा (4) को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवाया।

बता दे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 286 रन पर सिमटी थी, जिसके बाद टीम इंडिया 209 रन पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 77 रन की बढ़त मिली। हालांकि, चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम 130 रन पर ढेर हो गई और टीम इंडिया को 208 रन का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए टीम इंडिया 135 रन पर ऑलआउट हो गई।बता दें कि जब टीम इंडिया की तरफ से प्लेयिंग 11 के नामों का ऐलान किया था तब हर कोई काफी आश्चर्य में था कि 11 खिलाड़ियों में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह बल्लेबाज रोहित शर्मा को रखा गया। इस फैसले के कारण रहाणे के फैन्स काफी नाराज थे। हालांकि यह फैसला टीम इंडिया के लिए थोड़ा महंगा साबित हुआ क्योंकि रोहित ने पहले मैच की दोनों पारियों में 11 और 10 रन ही बनाए।

About admin