Tuesday , 13 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    बॉक्सिंग डे टेस्ट आज  से ,बाहर हो सकते हैं स्टार्क….

    बॉक्सिंग डे टेस्ट आज से ,बाहर हो सकते हैं स्टार्क….

    तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का पैर में चोट के कारण 26 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलना मुश्किल हो गया है। स्टार्क के साथी बायें हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को लगता है कि स्टार्क के चौथे टेस्ट में खेलनी की संभावना 50-50 है। उन्होंने कहा कि इस चोट पर ध्यान नहीं दिया तो यह बढ़ सकती है।कमिंस ने कहा कि स्टार्क को चयनकर्ता और कप्तान अगले साल होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर फिट देखना चाहते हैं। 2011 में कमिंस भी ऐसी ही चोट के कारण अपने टेस्ट पदार्पण में परेशान रहे थे और करीब चार महीने तक मैदान से बाहर रहे थे।
    वही बता दे ,ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में एशेज सीरीज का चौथ टेस्ट खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के नाम रहा। वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया साथ ही 6 हजार रन भी पूरे किए। वॉर्नर शतक पूरा करने के तुरंत बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टा को कैच दे बैठे। उन्होंने 151 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाए।

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस में जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके फैसले को सही साबित करते हुए ओपनर डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रॉफ्ट सही साबित करते हुए पहले विकेट लिए 122 रन की साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 89 ओवर में तीन विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी आगे बढ़ाने का जिम्मा कप्तान स्टीव स्मिथ (65 रन) और शॉन मार्श (31 रन) पर रहेगा। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, स्टुर्अट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मैच के 35वें ओवर में कैमरन बेनक्राफ्ट के रूप में लगा। बेनक्राफ्ट को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 26 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा।

    About admin