Tuesday , 25 September 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    भारत को झटका, नाराज लिएंडर पेस एशियाई खेलों से हटे

    भारत को झटका, नाराज लिएंडर पेस एशियाई खेलों से हटे

    नई दिल्ली। विशेषज्ञ डबल्स पार्टनर नहीं मिलने के कारण भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने 18वें एशियाई खेलों से हटने का फैसला किया।

    18 ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता पेस को अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने डबल्स में सुमीत नागल के साथ जोड़ी बनाने को कहा था। एआईटीए ने रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को जोड़ी बनाने की अनुमति दी थी। पेस एशियाई खेलों में 5 स्वर्ण समेत 8 पदक जीत चुके हैं।

    पेस खुद को टॉप्स से हटाए जाने को लेकर भी नाराज चल रहे थे, लेकिन उन्होंने खुद को इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिए उपलब्ध बताया था। पेस ने एशियाई खेलों से हटने के निर्णय के बारे में कहा, मैं एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले रहा हूं। मेरे द्वारा कई बार अनुरोध करने के बावजूद एआईटीए ने मेरे लिए विशेषज्ञ डबल्स पार्टनर की व्यवस्था नहीं की। हमारे विशेषज्ञ डबल्स खिलाड़़ी श्रीराम बालाजी, विष्णु वर्धन, पूरव राजा और जीवन नेंदुचेझियन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इनमें से किसी एक को एशियाई खेलों के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। भारत के पांच खिलाड़ी – बोपन्ना (32वां क्रम), शरण (38), पेस (79), जीवन नेंदुचेझियनन (88) और पूरव राजा (90) – टॉप 100 रैंकिंग में शामिल है।

    पेस ने कहा, मेरे एशियाई खेलों में नहीं खेलने के निर्णय का टीम पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ेगा। अन्य खिलाडि़यों को अब ज्यादा इवेंट्सम (डबल्स और मिक्स्ड डबल्स) में खेलने का मौका मिलेगा।

     

    About jap24news