Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    भारत माता की जय के नारे और सीटियां, URI के 10 बेस्ट थियेटर मोमेंट्स

    भारत माता की जय के नारे और सीटियां, URI के 10 बेस्ट थियेटर मोमेंट्स

    सितंबर 2016 में पाकिस्तानी अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की घटना पर बनी फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक साल की पहली बड़ी हिट साबित होती दिख रही है. फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, बॉक्स ऑफिस पर कमाई भी हो रही है साथ ही साथ क्रिटिक्स ने भी इसे सराहा है. 138 मिनट की इस फिल्म में ऐसे कई सीन आते हैं जहां पर दर्शक अपने आप को सीटी बजाने और भारत माता की जय के नारे लगाने से नहीं रोक पाए.

    अगर आप अभी तक ये फिल्म नहीं देख पाएं हैं तो जानें आखिर फिल्म के किन 10 बड़े लम्हों के दौरान थियेटर सीटियों और भारत माता की जय के नारों के आवाज से गूंज उठता है.

    1. म्यांमार बॉर्डर पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक

    फिल्म की शुरुआत म्यांमार बॉर्डर के पास हुई सर्जिकल स्ट्राइक से होती है. दर्शकों को शुरू में ही धमाकेदार एक्शन देखने को मिलता है. यहां फतह कर जब भारतीय सेना अपना विजयी पताका फहराती है तो फिल्म में पहला मौका होता है जब भारत माता की जय के नारे लगते हैं.

    2. नरेंद्र मोदी और अजित डोभाल के किरदार की एंट्री

    कुछ ही देर में जब कई आतंकी घटनाओं की बातें हो रही होती हैं तो एंट्री होती है अजित डोभाल की. परेश रावल दर्शकों को साफ दिख रहे होते हैं लेकिन उनके साथ सफेद दाढ़ी वाला एक इंसान चल रहा होता है. शुरुआत में दर्शकों को समझ नहीं आता है लेकिन जैसे ही किरदार मुड़ता है तो थियेटर सीटियों से गूंज उठता है.

    3. राजनाथ सिंह और मनोहर पर्रिकर की एंट्री

    कैबिनेट बैठक के दौरान राजनाथ सिंह और मनोहर पर्रिकर को दिखाया जाता है. जहां पर दर्शक ठहाका लगाते हैं, इसके अलावा पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली राजनाथ सिंह के किरदार की सलाह भी दर्शकों को खूब भाती है.

    4. शहीद जवान की बेटी का वॉर क्राई

    शहीद हुए जवान (मोहित रैना का किरदार) को जब श्रद्धांजलि दी जाती है तो उसकी बेटी फूल चढ़ाते हुए भरे जोश से वॉर क्राई चिल्लाती है. तो दर्शकों खुद को भारत माता की जय के नारे लगाने से नहीं रोक पाते हैं.

    5. विक्की कौशल का डायलॉग… फर्ज और फर्जी

    सेना की वर्दी में विक्की कौशल शानदार लग रहे हैं. उनके हर डायलॉग में वजन है. पहला भारी डायलॉग आता है, ‘’फर्ज और फर्जी में एक मात्रा का अंतर होता है. अगर मैं अपने देश और अपने भाइयों के लिए अब नहीं लड़ा तो अपनी नजरों में फर्जी बनकर रह जाऊंगा.’’.

    6. मिशन सर्जिकल स्ट्राइक

    अपने जीजा की मौत का बदला लेने को आतुर विक्की कौशल जब सेना प्रमुख के सामने वादा करते हैं, ‘’सर, आई प्रॉमिस यू, आप मुझे कहीं भी भेज दीजिए. मैं अपने हर एक सिपी को जिंदा वापस लेकर आऊंगा.’’

    7. अजित डोभाल के दमदार डायलॉग

    सर्जिकल स्ट्राइक की बैठक से पहले परेश रावल का दमदार डायलॉग, ‘’पाकिस्तान जो भाषा समझता है, उसको उसी भाषा में जवाब देने का समय आ गया है… सर, सर्जिाकल स्ट्राइक’’. इसके अलावा, ‘’ये हिंदुस्तान अब चुप नहीं बैठेगा, ये नया ह‍िंदुस्तान है. ये घर में घुसेगा भी और मारेगा भी.’’

    8. मोटिवेशनल विक्की कौशल

    सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम को तैयार करते वक्त विक्की कौशल का डायलॉग, ‘’वक्त आ गया है खून का बदला खून से लेने का, इंड‍ियन आर्मी ने ये जंग शुरू नहीं की थी लेकिन हम खत्म करेंगे. उन्हें कश्मीर चाहिए और हमें उनका सिर’’

    9. आतंकी…

    PoK में घुस जब पहला मिशन पूरा होता है उस वक्त मरते आतंकी को देख विक्की कौशल का कहना, ‘’ अपनी 72 हूरों को हमारा सलाम कहना, बोलना दावत पर हमारा इंतजार करें. आज बहुत सारे मेहमान भेजने वाले हैं.’’

    10. ये इंडियन आर्मी है…

    उरी हमले के मास्टरमाइंड इलियास के किरदार और विक्की कौशल में फिल्म के क्लाइमेक्स में जबरदस्त लड़ाई होती है. और जैसे ही विक्की कौशल आखिरी वार करते हैं तो चिल्लाते हुए कहते हैं… ये इंडियन आर्मी है… इंडियन आर्मी.

    About jap24news