Tuesday , 13 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    मंगलवार को ऐसा करने से बढ़ सकती है परेशानिया…

    मंगलवार को ऐसा करने से बढ़ सकती है परेशानिया…

    सप्ताह के हर दिन का अपने आप में एक खास महत्व है | तो चलिए बताते है आप को आज यानि मंगलवार का महत्व |मंगल ग्रहो का सेनापति कहा गया है | मान्यता के अनुसार अगर मंगल आपके कुंडली में उच्च स्थान पर हो तो आपके लिए लाभकारी रहेगा ,वही पर अगर मंगल निम्न स्थान पर होता है तो परेशानियों और अमंगल का कारन बनता है | तो चलिए बताते है की क्या काम करने से मंगल लाभकारी होता है और क्या करने से मिलती है प्रसिद्धि . या हमें क्या कार्य नहीं करना चाहिए जिससे हमें नुकसान हो |

    शास्त्रों के अनुसार, इन वर्जित किए हुए काम को करने से बचना चाहिए, अन्यथा ग्रह प्रतिकूल हो जाते हैं और निश्चित रूप से दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है।महाभारत के अनुशासन पर्व में कहा गया है कि मंगलवार को दाढ़ी या बाल नहीं कटवाने चाहिए। इससे असमय मृत्यु होने की आशंका बढ़ती है और साथ ही मंगल दोष भी लगता है। साथ ही मंगलवार नाखून भी नहीं काटने चाहिए।मंगलवार को उड़द की दाल नहीं खानी चाहिए। इस दिन उड़द खाने से श्‍ान‌ि-मंगल का संयोग आपकी सेहत के ल‌िए कष्टकारी हो सकता है क्योंकि उड़द का संबंध शन‌ि ग्रह से है।
    मंगल का संबंध बड़े भाई से माना गया है। मंगलवार के दिन भाई से व‌िवाद करने से मंगल खराब होता है, जिससे दुर्घटना और कष्ट का सामना करना पड़ता है। पार‌िवार‌िक जीवन में परेश्‍ाानी बढ़ती है।मंगल के प्रभावस्वरुप जातक सामान्यतया किसी भी प्रकार के दबाव के आगे नहीं झुकता. मंगल के द्वारा साहस, शारीरिक बल, मानसिक क्षमता प्राप्त होती है. पुलिस, सेना, अग्नि-शमन सेवाओं के क्षेत्र में मंगल का अधिकार है खेल कूद इत्यादि में जोश और उत्साह मंगल के प्रभाव से ही प्राप्त होता है.मंगल के मित्र ग्रह सूर्य, चन्द्र और गुरु है. मंगल से शत्रु संम्बन्ध रखने वाला ग्रह बुध है. मंगल के साथ शनि और शुक्र सम सम्बन्ध रखते है.

    About admin