Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    यौन उत्पीड़न के आरोप में निकाले गए एंडी रुबिन को Google ने दिए थे 660 करोड़ : रिपोर्ट्स

    यौन उत्पीड़न के आरोप में निकाले गए एंडी रुबिन को Google ने दिए थे 660 करोड़ : रिपोर्ट्स

    सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने यौन उत्पीड़न के आरोप में अपने 48 कर्मियों को निकाल दिया है। इनमें 13 सीनियर मैनेजर शामिल हैं। कंपनी के इस फैसले के बीच न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर में दावा किया गया है कि गूगल ने एंड्रायड के को-फाउंडर एंडी रुबिन को कंपनी छोड़ने के लिए 660 करोड़ रुपए का एग्जिट पौकेज दिया था।

    रुबिन के खिलाफ 2014 में यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। एंड्रायड के फादर माने जाने वाले रुबिन के खिलाफ लगे इन आरोपों को उस समय नजरअंदाज करने की कोशिश की गई और रुबिन को 660 करोड़ रुपए का भारी-भरकम पैकेज देते हुए अक्टूबर 2014 में विदा कर दिया गया। हालांकि, रुबिन के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप साबित हुए थे लेकिन उतने बड़े पैकेज ने उन्हें नया व्यवसाय शुरू करने में मदद कर दी।

    लेख के सामने आने के बाद गुरुवार को अपने कर्मचारियों को लिखे ईमेल में पिचाई ने कहा कि कंपनी अनुचित व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है।

    तकनीकी दिग्गज कंपनी के भारतवंशी सीईओ का यह बयान न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर का जवाब माना जा रहा है। पिचाई ने न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर को अस्पष्ट बताते हुए कहा कि गूगल अपने कर्मियों को सुरक्षित और समावेशी माहौल देने के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा, “हम हर यौन उत्पीड़न या अनुचित व्यवहार की शिकायत सुनते हैं और मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करते हैं।”

    न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार उचित जांच के बाद रुबिन दोषी पाए गए थे और उस समय गूगल के सीईओ रहे लॉरी पेज ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा लेकिन अगले चार सालों तक रुबिन को 2 मिलियन डॉलर की मासिक किश्तों में दिए।

    रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रुबिन उस समय के उन तीन टॉप अधिकारियों में शामिल थे जिनके खिलाफ लगे आरोपों को कंपनी ने छिपाने की कोशिश की। हालांकि, रुबिन का मामला थोड़ अलग था क्योंकि उनके खिलाफ उनकी पूर्व पत्नी ने भी केस दायर कर रखा था।

     

    About jap24news