Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    राजस्थान चुनाव: कांग्रेस की समिति-गहलोत, पायलट, सीपी जोशी को अहम जिम्मेदारी

    राजस्थान चुनाव: कांग्रेस की समिति-गहलोत, पायलट, सीपी जोशी को अहम जिम्मेदारी

    साल से आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने चुनाव की अहम जिम्मेदारी प्रदेश के भरोसेमंद कंधों पर डाली है. कांग्रेस के संगठन महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को चुनाव समिति की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी को प्रचार एवं प्रकाशन समिति का प्रभारी बनाया गया है.

    संगठन महासचिव अशोक गहलोत द्वारा जारी सूची में बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव संबंधी समितियां गठित की है. इन समितियों में सबसे वरिष्ठ अशोक गहलोत को समन्वय समिति का अध्यक्ष बानाया गया है. जबकि प्रदेश चुनाव सिमिति का अध्यक्ष सचिन पायलट को बनाया गया है, पायलट के साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को चुनाव समिति का सह अध्यक्ष बनाया गया है.

    वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी को प्रचार एवं प्रकाशन समिति की जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जीतेंद्र सिंह को इस समिति का सह अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में चुनावी घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष पूर्व सांसद हरीश चौधरी को बनाया गया है. वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी से सदस्य रघुवीर मीणा को घोषणापत्र समिति का सह अध्यक्ष बनाया गया है.

    बता दें की गुरुवार जारी कांग्रेस की लिस्ट में राजस्थान चुनाव के लिए समन्य समिति, चुनाव समिति, कैंपेन कमेटी, प्रचार एवं प्रकाशन समिति के साथ-साथ मीडिया और संचार समिति, अनुशासन समिति और प्रोटोकॉल समिति की घोषणा की गई है.

    कांग्रेस द्वारा इस लिस्ट पर गौर से नजर डालें तो इसमें पार्टी की तरफ से सभी क्षेत्र व वर्ग के नेताओं को प्रतिनिधित्व देने और गुटों को एकजुट करने की कवायद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से की गई है.

    About jap24news