Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    राजस्थान: बसपा उम्मीदवार ने वोटरों को बांटे रुपये, कैमरे में हुआ कैद

    राजस्थान: बसपा उम्मीदवार ने वोटरों को बांटे रुपये, कैमरे में हुआ कैद

    राजस्थान के भरतपुर में नदबई विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार जोगेंद्र सिंह अवाना खुले आम आचार संहिता का उल्लंघन करते पकड़े गए. बसपा उम्मीदवार मतदाताओं को रुपये बांटते हुए वीडियो कैमरे में कैद हो गए हैं. आचार संहिता के उल्लंघन मामले में एसडीओ ने बसपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

    बसपा उम्मीदवार ने नदबई विधानसभा के उच्चैन कस्बे में अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया था. इस दौरान एक जनसभाका भी आयोजन किया गया, जहां लोगों की भारी भीड़ जुटी हुई थी. कार्यक्रम के खत्म होने के बाद जोगेंद्र सिंह अवाना आए हुए लोगों को रुपये बांटने लगे.

    एसडीओ ने कहा, ‘हमें आचार संहिता के उल्लंघन के मामले के बारे में पता चला, इसके वीडियो भी प्राप्त हुए. इस संबंध में बसपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर दिया गया है और उन्हें 2 दिनों के भीतर जवाब देना है.

    गौरतलब है की राजस्थान विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है. प्रदेश में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है. बावजूद इसके बसपा प्रत्याशी अवाना ने  आचार संहिता  के परवाह किए बिना मतदाताओं को रुपये बांटने लगे. इस संबंध में जब लोगों से रुपये के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि हमने कोई रुपये नहीं लिए हैं.

    अवाना के चुनाव कार्यलय के उद्घाटन में बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम,प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी आये थे. इन सभी नेताओं ने जनसभा को सम्बोधित कर बसपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की थी .

    जिला निर्वाचन अधिकारी सन्देश नायक ने बताया की बसपा प्रत्याशी के लोगों को रूपये बांटते वाली घटना से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है और बसपा प्रत्याशी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. नायक ने कहा कि बसपा प्रत्याशी जोगेंद्र सिंह अवाना के नाम से उत्तर प्रदेश से दो आर्म लाइसेंस बने हुए है जो गलत है. इस संबंध में उन्हें नोटिस जारी की गई है और कार्रवाई की जाएगी.

    नदबई से बसपा प्रत्याशी जोगेंद्र सिंह अवाना उत्तर प्रदेश के नोएडा के निवासी है जो राजस्थान के नदबई विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. अवाना ने प्रशासन से सुरक्षा देने की गुहार लगाई थी.

     

    About jap24news