Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्ति ईडी ने जब्त की

    रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्ति ईडी ने जब्त की

    कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले में रोजवैली ग्रुप ऑफ कंपनीज की नई दिल्ली स्थित 130 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की हैं। इनमें चल व अचल, दोनों तरह की संपत्तियां शामिल हैं। प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई है।

    रोजवैली ग्रुप ने उच्च रिटर्न का झांसा देकर आम लोगों से कुल 17,500 करोड़ रुपये की उगाही की थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोजवैली ने इसमें से 10,857 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जिसमें 2,430 करोड़ रुपये का ब्याज शामिल था। बाकी 9,000 करोड़ का अब तक भुगतान नहीं किया गया है।

    रिजर्व बैंक व भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) रोजवैली ग्रुप पर नियमों का उल्लंघन कर जनता से रुपये की उगाही करने की बात कह चुकी है। ईडी मामले की जांच के दौरान अब तक 4,200 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। जांच में रोजवैली गु्रप की दिल्ली में और 130 रुपये की चल व अचल संपत्ति होने का पता चला, जिसके बाद उसे भी जब्त कर लिया गया है। ईडी ने रोजवैली गु्रप के चेयरमैन गौतम कुंडु को 25 मार्च, 2015 को गिरफ्तार किया था। उस समय से ही वे न्यायिक हिरासत में हैं। उनकी जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट भी खारिज कर चुकी है।

     

    About jap24news