Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    रोड ट्रिप पर जा रहे है तो यह तैयारियां जरूर कर ले

    रोड ट्रिप पर जा रहे है तो यह तैयारियां जरूर कर ले

    दि आप कार से रोड ट्रिप पर जाने का सोच रहे है तो अपनी कार में जरूरत के अनुसार चीजें ले जाना ना भूले. आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी चीजें जो हमेशा आपकी कार में होनी चाहिए.

    1- विंडस्क्रीन माउंट: आपको चाहे अब तक इसकी जरूरत महसूस नहीं हुई हो लेकिन एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपको इस बात का अहसास होगा कि यह आपके लिए कितना जरूरी है. इसके इस्तेमाल से आपका फोन हमेशा सेफ बना रहेगा फिर चाहे आपको ब्रेकर से होकर गुजरना पड़े या गड्ढों से, आपके फोन को कोई नुकसान नहीं होगा. विंडस्क्रीन माउंट की मदद से फोन को इस्तेमाल करना भी बेहद आसान हो फिर चाहे आपको मैप का इस्तेमाल करना हो या फोन में गाने सुनने हों. आपको बाजार में यह 100-350 रुपए की कीमत में मिल जाएगा.

    2- सीट बेल्ट कटर, कार सेफ्टी हैमर: क्योंकि मुसीबतें बता कर नहीं आती, इसलिए आपको सेफ्टी से जुड़ी चीजें भी अपनी कार में रखनी चाहिए. अपनी कार में आपको सेफ्टी हैमर रखना चाहिए जिससे कोई भी मुसीबत आने पर आप आराम से कार का शीशा तोड़ कर बाहर निकल सकें साथ ही इसमें बने कटर से आप सीट बेल्ट को भी आसानी से काट सकते हैं.

    3- टॉर्च: हो सकता है कि आपके स्मार्टफोन में फ्लैशलाइट फीचर हो लेकिन हर जगह उसका इस्तेमाल करना मुमकिन नहीं है. हो सकता है जिस समय आपको टॉर्च की जरूरत हो उस समय आपके फोन की बैटरी लो हो और कुछ ही समय में वो आपको परेशानी में छोड़ कर बंद हो जाए, इसलिए जरूरी है कि आप अपनी कार में एक टॉर्च हमेशा रखें.

    4- ड्राई फ्रूट: हो सकता है आपको लगे कि ड्राई फ्रूट की कार में क्या जरूरत है? लेकिन कभी कभी ट्रेफिक के चलते या किसी और वजह से घर पहुंचने में देर हो जाती है और रास्ते में भी कहीं कुछ खाने के लिए नहीं मिलता ऐसे में ड्राई फ्रूट आपके बहुत काम आएंगे.

    5- पानी की बोतल: आप अपनी भूख को कंट्रोल कर सकते हैं लेकिन प्यास को नहीं इसलिए कभी आपको प्यासा ना रहना पड़े इसके लिए जरूरी है कि आप पानी की एक बोतल हमेशा अपनी कार में रखें.

    6- फ्यूल के लिए एक खाली कैन: अगर कभी आपकी कार में रास्ते में पेट्रोल खत्म हो जाए और ऐसा कोई तरीका नहीं हो कि आप अपनी कार को किसी तरह पेट्रोल पंप तक ले जाएं तो ऐसे समय में केवल ये कैन ही आपकी मदद कर सकता है. ऐसे समय में अपनी कार को लॉक कर, ऑटो रिक्शा लेकर पेट्रोल पंप पर जाकर पेट्रोल ले कर वापस आएं और अब आप कार से वहां जा सकते हैं जहां आप जा रहे थे.

    7- एयर कंप्रेसर पंप: एयर कंप्रेसर बाजार में अलग- अलग डिजाइन में मौजूद हैं और यह आपके लिए बेहद जरूरी भी हैं. इलेक्ट्रिक मॉडल मकेनिकल मॉडल से बेहतर ऑपशन है. ध्यान रखें कि इसकी तार इतनी लंबी हो कि आप सभी टायर्स में इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकें.

    About admin

    Leave a Reply