Tuesday , 17 July 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    रोमांचक सीरीज होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका ,पहला टेस्ट आज से …

    रोमांचक सीरीज होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका ,पहला टेस्ट आज से …

    इस ने साल की सबसे रोमांचक सीरीज भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के शुरू होने में अब कुछ ही वक्त बचा है ,बता दे की टीम इंडिया इस टेस्ट को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है साथ ही वह किसी भी कीमत पर इसे हारना नहीं चाहेगी ,चलिए बताते है आपको पूरी खबर भारतीय टीम 5 जनवरी से जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरेगी तो टीम का इरादा विदेशों में भी खुद को साबित करने का होगा। साल 2018-19 में भारत को 3 विदशी दौरे करने हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरा उसी की शुरुआत है।

    दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने दूसरे स्थान की टीम दक्षिण अफ्रीका पर मजबूत बढ़त बना रखी है और अगर टीम को टेस्ट सीरीज में 0-3 से क्लीनस्वीप का सामना भी करना पड़ता है तो भी वो पहले नंबर पर ही रेहगीरतीय टीम आत्मविश्वास से भरी है। टीम इंडिया को पूरी उम्मीद है कि वो किसी भी हालात में जीत दर्ज कर सकते हैं। भारत ने आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया से 2014-15 में हारी थी इसके बाद से ही टीम लगातार अजेय हैइस बार उम्मीद जताई जा रही है कि मौजूदा टीम इंडिया जिस फॉर्म में है, उसे देखते हुए टीम इंडिया 25 साल से दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीत जरूर दर्ज करने में कामयाब होगी। एक ओर जहां टीम इंडिया लगातार 9 सीरीज जीतकर इस दौरे पर गई है, वहीं दूसरी तरफ 1992 से अब तक भारतीय टीम ने 5 बार अफ्रीकी दौरा कर चुकी है,जिसमें चार बार हार का मुंह देखना पड़ा और एक बार सीरीज ड्रॉ कराने में कामयाब रही
    यह हो सकती है टीम : शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रिद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

    मजबूत पक्ष:बल्लेबाजी का जिम्मा मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के इर्द-गिर्द रहेगी। वहीं, बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को अपनी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी।

    कमजोर पक्ष :अजिंक्य रहाणे का फॉर्म है। हालांकि रहाणे ने हमेशा विदेशी दौरों पर बल्ले से कमाल किया है और उम्मीद है कि वो इस बार फिर टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।

     

     

    About admin