Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    वास्तु के चमत्कारी उपाय ,लाएंगे आपके जीवन में शांति …

    वास्तु के चमत्कारी उपाय ,लाएंगे आपके जीवन में शांति …

    वास्तु ज्योतिष की एक और विद्या है | जिसमे अपने अलग ही तरीके होते है |वैसे तो कई तरह के वास्तु दोष होते है ,जिनके निवारण के लिए भी अनेको उपाय है ,इसलिए घर बनवाते समय लोग वास्तु का भी ध्यान रखते है ,जिससे उन्हें बाद में किसी भी हानि का सामना न करना पड़े |इस वजह से हमारे घर-परिवार की सुख-शांति छिन जाती है ,हम हमारे दैनिक जीवन में नित ने कार्य करते रहते है ,जिसमे कुछ के परिणाम अनुकूल मिलते है ,तो कुछ के प्रतिकूल अर्थात जिससे मानसिक अशांति होती है ,तो चलिए आज आपको बताते है कुछ ऐसे आसान उपाय जिससे आप अपने जीवन में मानसिक शांति प्राप्त कर सकते है |

    यदि दुकान का मुख्य द्वार अशुभ है या दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा में है तो ‘यमकीलक यंत्र’ का पूजन करके स्थापना करें।शयनकक्ष में झाडू न रखें। तेल का अंगीठी आदि न रखें। व्यर्थ की चिंता बनी रहेगी। अगर दुकान/काम में न लगे मन :
    दुकान में मन नहीं लगता हो तो श्वेत गणपति की मूर्ति विधिवत पूजा करके मुख्य द्वार के आगे और पीछे स्थापित करना चाहिए।

    अगर सरकारी कर्मचारी से परेशान है :
    यदि सरकारी कर्मचारी द्वारा परेशान हैं तो सूर्य यंत्र की विधिवत पूजा करके दुकान में स्थापना करें
    घर में नित्य ईश्वर का भजन-पूजन अवश्य होना चाहिए। पूजन करने वाले सदैव पूर्वाभिमुख अथवा उत्तरा‍भिमुख होकर पूजन करें।

    घर में घी का दीपक अवश्य जलाएं।प्रत्येक घर में तुलसी का पौधा, सीता अशोक, आंवला, हरश्रृंगार, अमलतास, निर्गुण्डी इत्यादि में से कम से कम 2 पौधे अवश्य होने चाहिए। ये अमन एवं समृद्धिवर्द्धक हैं। कैक्टस का घर में होना अशांति देता है।घर में टूटी-फूटी मशीनों को न रखें। जितनी जल्दी हो सके कोई भी टूटी हुई अथवा विकृत मशीन को चाहे वह छोटी हो अथवा बड़ी, घर से बाहर कर देना चाहिए। इनके घर में रहने से मानसिक तनाव तथा शारीरिक व्याधियां उस घर के रहवासियों को घेरती हैं।

    About admin