Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    विंबलडन : नडाल और जोकोविक तीसरे दौर में

    विंबलडन : नडाल और जोकोविक तीसरे दौर में

    लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, क्रोएशिया के मारिन सिलिच उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। साथ ही स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी स्टेन वावरिंका को भी हार का मुंह देखना पड़ा।

    17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को शिकस्त दी। स्कोर बोर्ड भले ही 6-4, 6-3, 6-4 से नडाल के पक्ष में नजर आता हो, लेकिन इस स्पेनिश स्टार के लिए यह मुकाबला जीतना आसान नहीं रहा और उन्हें तीसरे दौर में जाने के लिए करीब ढाई घंटे तक पसीना बहाना पड़ा।

    दो बार के चैंपियन नडाल को सेंटर कोर्ट पर हुए इस मुकाबले में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और उन्हें 13 ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा। अगर विश्व के 77वीं रैंकिंग के खिलाड़ी कुकुशकिन उनमें से कुछ में भी सफलता हासिल कर लेते तो नडाल के लिए यह मुकाबला और भी जटिल हो जाता, जिनके लिए 11 फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद अभी भी ग्रास कोर्ट चुनौती बना हुआ है। नडाल का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी एलेक्स डि मिनॉर से होगा।

    तीन बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस को 6-1, 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। जोकोविक जब तीसरे सेट में 4-3 की बढ़त बना चुके थे तो उनके बायें पैर में कुछ परेशानी हुई जिसके बाद उन्होंने पैर की मसाज करने के लिए अपने ट्रेनर को कोर्ट पर बुलाया। हालांकि, इसके बाद जोकोविक ने तीसरा सेट आसानी से अपने नाम करते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

    पेला ने चौंकाया : पिछले साल के उपविजेता क्रोएशिया के 29 वर्षीय मारिन सिलिच को दूसरे दौर के मुकाबले में शुरुआती दो सेटों की बढ़त लेने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। उलटफेर भरे इस मुकाबले में 82वीं रैंकिंग पर काबिज अर्जेंटीना के 28 वर्षीय गुईडो पेला ने पिछले साल खिताबी मुकाबले में रोजर फेडरर से हारने वाले सिलिच को 3-6, 1-6, 6-4, 7-6, 7-5 से मात दी।

    बुधवार को जब बारिश की वजह से इस मुकाबले को रोका गया था तब तीसरी वरीय सिलिच इस साल से पहले विंबलडन में कभी भी कोई मैच नहीं जीत पाने वाले पेला के खिलाफ दो सेट की बढ़त हासिल कर चुके थे। गुरुवार को जब यह मुकाबला दोबारा शुरू हुआ तो जैसे ही पांचवीं रैंकिंग के सिलिच ने एक बार अपना नियंत्रण खोया तो पेला ने उसका पूरा फायदा उठाते हुए तीसरे दौर में अपनी जगह सुनिश्चित की, जहां उनका सामना मैकेंजी मैकडोनाल्ड से होगा।

    वावरिंका का अभियान खत्म : तीन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विजेता स्विस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका का विंबलडन में अभियान गुरुवार को खत्म हो गया। उन्हें दूसरे दौर के मुकाबले में 133वीं रैंकिंग के इटली के थॉमस फैबियानो के खिलाफ 7-6, 6-3, 7-6 से हार का सामना करना पड़ा। फैबियानो का तीसरे दौर में सामना यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से होगा, जिन्होंने अमेरिका जारेड डोनाल्डसन को 6-3, 6-2, 3-6, 4-6, 6-3 से मात दी।

    About jap24news