Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाई कांग्रेसः मोदी

    विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाई कांग्रेसः मोदी

    अजमेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के समापन पर शनिवार को अजमेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्र्रेस पर जमकर प्रहार किए। तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि कांग्र्रेस को तो विपक्ष की भूमिका निभाना भी नहीं आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की है।

    उन्होंने कहा कि राजनीति के नाम पर लोगों को धर्म, जाति, संप्रदाय, अमीर-गरीब, शहरी-ग्रामीण और न जाने कितने हिस्सों में बांट दिया है, लेकिन हमने हमेशा सबका साथ और सबका विकास की दृृष्टि से काम किया है। वोट बैंक की राजनीति करने वाले कभी विकास के नाम पर किसी बहस में आगे नहीं आते।

    उनका जीवन परिवारवाद की स्तुति में ही पूरा हो रहा है। मोदी की सभा में प्रदेश भर से आए ढाई से तीन लाख लोग मौजूद थे। सभी को सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी संबोधित किया। जनता की बात नहीं करते कांग्र्रेस नेता

    मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता जनता की बात नहीं करते, उन्हें सिर्फ एक परिवार की परिक्रमा करनी है और इसी से उनका काम चल जाता है। ये तो भाजपा है, जिसकी आलाकमान देश की जनता है और इसके नेता जनता की परिक्रमा करते हैं।

    सिस्टम में भी वोट बैंक की राजनीति मोदी ने कहा कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति चुनाव तक ही सीमित नहीं रहती, बल्कि सिस्टम और प्रशासन में भी घुस जाती है और उसे भी दीमक की तरह खा जाती है। विकास के लिए बजट का आवंटन करते समय भी यह देखा जाता है कि कहां हमारा वोट बैंक है।

    अधिकारी भी इसी हिसाब से लगाए जाते हैं और कांग्रेस ने 60 साल के राज में यही किया है। कांग्र्रेस की परंपराओं को मिटाने में ही काफी समय जाया हुआ मोदी ने कहा कि देश को सही दिशा में आगे लाने तथा कांग्रेस की परंपराओं को मिटाने में ही काफी समय और श्रम जाया हो गया है।

    उन्होंने आह्वान किया कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों को हिंदुस्तान के किसी भी कोने में घुसने मत दीजिए। देश की गाड़ी बडी मुश्किल से 60 साल बाद पटरी पर आई है, इसे चलने दीजिए।

    सरकार बदलने की परंपरा जनता बदल देगी प्रधानमंत्री ने कहा है कि राजस्थान की जनता इस बार हर चुनाव में सरकार बदलने की परंपरा बदल देगी और दिल्ली में बैठे राजनीतिक पंडितों को गलत साबित करते हुए एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाएगी।

    वसुंधरा का उल्लेख तो किया पर नहीं कहा भावी मुख्यमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कई मौकों पर राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का उल्लेख किया। उनके कामों का जिक्र किया।

    सभा में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने राजे को यशस्वी, वर्तमान और भावी मुख्यमंत्री के रूप में संबोधित किया, लेकिन मोदी ने वसुंधरा के लिए भावी मुख्यमंत्री शब्द का प्रयोग नहीं किया। मोदी ने सूफी संत मोइनुददीन हसन चिश्ती की दरगाह में हो रहे विकास कार्यों का जनसभा में एक बार भी जिक्र नहीं किया।

     

    About jap24news