Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    विरोध करने की जगह साथ चले कांग्रेस, पर उसे विकास समझ ही नहीं आता- रमन सिंह

    विरोध करने की जगह साथ चले कांग्रेस, पर उसे विकास समझ ही नहीं आता- रमन सिंह

    रायपुर।छत्तीसगढ़ सरकार की विकास यात्रा का शुभारंभ शनिवार से हो रहा है। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा का विरोध करने की जगह कांग्रेस साथ चले। उनके विरोध के चलते ही जनता ने 15 साल से बाहर बिठाया हुआ है। इस बार भी ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विकास समझ ही नहीं आता है। अगर समझ आता तो ऐसी हालत नहीं होती। सीएम रमन सिंह ने विकास यात्रा का लोगो भी लॉन्च किया।

    – नया रायपुर के संवाद केंद्र में मीडिया से बात करते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा कि दरअसल कांग्रेस विकास यात्रा को लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 2018 तक हुआ विकास समझ नहीं आएगा।

    – सीएम रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने विकास को हमेशा नकारा है। कांग्रेस ने 2003 के पहले भी विकास को किनारे रख दिया था और आज भी विकास का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास का विरोध छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता का विरोध है। उन्होंने कहा कि 2003 से 2018 तक छत्तीसगढ़ में व्यापक परिवर्तन हुआ।16 से बढ़कर 27 जिलों का निर्माण हुआ। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा, सुकमा और बलरामपुर के लोगों से पूछा जाए कि जिलों के निर्माण का असर क्या होता है।

    – उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास को नकारती है। सीएम ने कहा कि डॉ रमन सिंह का विरोध करें, लेकिन प्रदेश के विकास का विरोध नहीं करें। विकास का विरोध करने का मतलब है प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों की आशाओं को खत्म करना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिना तथ्य और सच के प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है।

    जनता को धन्यवाद देने की यात्रा

    – सीएम रमन सिंह ने कहा कि विकास यात्रा जनता के प्रेम और विश्वास की यात्रा है। ये जनता को धन्यवाद देने की यात्रा है। उन्होंने कहा कि सरकार को देवता स्वरूप छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद मिलेगा। इस बार राष्ट्रीय अध्यक्ष की उम्मीदों के अनुसार, 65 प्लस का टारगेट पूरा करेेंगे प्रदेश में।

    – उन्होंने कहा कि जो कुशासन छत्तीसगढ़ की जनता ने झेला था, उसे लेकर जनता ने परिवर्तन की उम्मीद की थी। पीढ़ियों के निर्माण की जनता ने उम्मीद की थी और हम पर विश्वास किया था। बस्तर से सरगुजा तक विकास हो रहा है।

    नक्सलवाद के खात्मे में लगी है सरकार

    – सीएम ने कहा कि, नक्सलवाद के खात्मे के लिए सरकार लगी हुई है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद शुरू से समस्या रहा है। इसके लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास किया गया है। ग्रामीण इलाकों तक सड़कों का जाल फैलाया गया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों की साक्षरता दर बढ़ी है।

    – छत्तीसगढ़ में किसान सबसे ज्यादा समृद्ध हुए हैं। शिश मृत्युदर राज्य बनने के बाद 1000 पर 76 था, वो अब घटकर बहुत कम रह गया है। उन्होंने कहा कि हम बिजली में 2100 करोड़ रुपए की सब्सिडी देते हैं। एससी-एसटी किसानों को मुफ्त में बिजली देते हैं।

    – सीएम ने कहा कि कृषि ऋण 16 से घटकर जीरो फीसदी हो गया। 4 लाख 50 हजार पम्प हो गए। विद्युत उपभोक्ता 18 लाख हो गए। 61 हजार 800 किलोमीटर लंबी सड़क बनी। 60 हजार 700 स्कूल खुल गए।

    पत्थलगड़ी परंंपरा है, उसका विरोध नहीं

    – सीएम रमन सिंह ने कहा कि पत्थलगड़ी परंंपरा है, उसका विरोध नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पत्थलगड़ी की शुरुआत झारखंड से हुई, लेकिन यहां पर पत्थलगड़ी के जरिए लोगों को बंधक बनाने का प्रयास हुआ। कुछ लोग इसके राजनीतिकरण में लगे हुए हैं। वो इसमें भी राजनीति कर रहे हैं।

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिखाएंगे झंड़ी

    – सीएम रमन सिंह ने बताया कि 12 मई से विकास यात्रा की शुरुआत होगी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आएंगे। वो विकास यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। विकास यात्रा की शुरुआत मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से दंतेवाड़ा से होगी।

    – सीएम ने कहा कि 2008 और 2003 में मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से ही यात्रा शुरू की थी। पहला चरण 12 मई से शुरू होकर 12 जून तक चलेगा। इस दौरान 38 जगहों पर सभा होगी, 16 रोड शो और 21 रात्रि विश्राम होगा।

    केंद्रीय मंत्रियों सहित अन्य राज्यों के सीएम होंगे शामिल

    -विकास यात्रा में नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान जैसे कई केंद्रीय मंत्री आएंगे। इनके अलावा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड के सीएम रघुबर दास भी विकास यात्रा में शामिल होंगे।

    About jap24news