Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    शाह ने वसुंधरा की गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाई, 40 दिन में 8 प्रमुख मंदिरों और 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी

    शाह ने वसुंधरा की गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाई, 40 दिन में 8 प्रमुख मंदिरों और 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी

    उदयपुर.मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने शनिवार को उदयपुर के चारभुजानाथ मंदिर से राजस्थान गौरव यात्रा शुरुआत की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 40 दिन में वसुंधरा 6054 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी और 200 में से 165 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी। वसुंधरा का प्रदेश के 8 मंदिरों में भी जाने का भी कार्यक्रम है।

    यात्रा इस तरह से तय की गई है कि हर लोकसभा क्षेत्र में सीएम की यात्रा पहुंचने से पहले स्थानीय भाजपा सांसद उप यात्रा निकालेगा। साथ ही प्रत्येक भाजपा विधायक पंचायत स्तर तक मुख्यमंत्री की यात्रा तैयारी करेगा। यात्रा के दौरान सचिवालय में न तो मुख्यमंत्री रहेंगी और न ही कोई मंत्री। पूरी सरकार फील्ड में रहेगी। आवश्यक दिशा-निर्देश भी अफसरों के पास फील्ड से ही पहुंचेंगे।

    समापन में आएंगे  नरेंद्र मोदी :यात्रा का 30 सितंबर को समापन अजमेर में होगा, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। चार अगस्त से 30 सितंबर तक 58 दिन के दौरान 40 दिन तक मुख्यमंत्री का रथ चलेगा और 18 दिन का विश्राम रहेगा। इस दौरान प्रदेश भर में सीएम 134 आम सभाएं करेंगी। 371 जगह यात्रा के स्वागत कार्यक्रम होंगे। इस बीच कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता भी यात्रा में शामिल होंगे।

     

    About jap24news