Thursday , 18 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    सतना पहले इंडस्ट्री बेल्ट था, अब सब बंद हो गया : राहुल गांधी
    NDIm;lt fuU cexeytRo bi=tl bü mCt fUtu mkctur"; fUh;u htý˜ dtk"e> ---- mkckr"; mbtath - raºtfqUx/m;lt (bŒ)> atifUe=th lu fUhJt =e 30 nsth fUhtuz fUe atuhe & htý˜ dtk"e

    सतना पहले इंडस्ट्री बेल्ट था, अब सब बंद हो गया : राहुल गांधी

    सतना,  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन किए और पूजा -अर्चना कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर जय कामतानाथ व हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठा। राहुल गांधी ने पूजा-अर्चना के बाद संतों से मुलाकात की। सतना के बीटीआई ग्राउंड में हुए जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सतना पहले से इंडस्ट्री बेल्ट था, लेकिन यहां सब बंद हो गया और युवाओं के पास रोजगार नहीं है। हम कोई झूठा वादा नहीं करेंगे। 15 लाख देने जैसा वादा मरते दम तक नहीं करेंगे। मंच से कमलनाथ और सिंधिया, जो कहेंगे वह सच होगा। राहुल गांधी ने कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो चित्रकूट में विकास की झड़ी लगा देंगे।

    मध्यप्रदेश के लोग सरल स्वभाव के हैं : कमलनाथ

    बीटीआई मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मप्र व विंध्य क्षेत्र के लोग सरल स्वभाव के हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मप्र का हर वर्ग ठगा गया है। मप्र सरकार हर साल इन्वेस्टमेंट समिट करती है। बावजूद इसके पूरे प्रदेश में युवक बेरोजगार घूम रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि आज का नौजवान काम चाहता है। कांग्रेस की सरकार बनी तो सभी युवाओं को काम पर लगा देंगे। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के जनआशीर्वाद यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा कि यदि सरकार ने काम किया होता तो जनता उन्हें खुद आशीर्वाद देने उनके पास पहुंचती। कमलनाथ ने दावा करते हुए कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है।

    वक्त है बदलाव का, 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे : सिंधिया

    कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वक्त बदलाव का है। मप्र सरकार को बोरिया-बिस्तर बांधकर रवाना करने का समय आ गया है। सिंधिया ने कहा कि मप्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ होगा। उन्होंने भोपाल में आयोजित भाजपा के महाकुंभ पर चुटकी लेते हुए कहा कि ट्रेन, बस व पंडाल की कुर्सियां पूरी तरह से खाली थीं। इससे प्रतीत होता है कि जनता मप्र में बदलाव चाहती है। सिंधिया ने सतना की सड़कों पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अमेरिका में यह कहा था कि अमेरिका से अच्छी मप्र की सड़कें हैं। लेकिन सतना की सड़कों की हालत देखकर ऐसा लगता है कि ये बात किसी के गले नहीं उतर रही है।

    सातों विस सीटों में लहराएगा कांग्रेसी झंडा : अजय सिंह

    नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने जीत का दावा करते हुए कहा कि सतना की सातों विधानसभा सीटों में कांग्रेस का झंडा लहराएगा। इसके आसार दिख रहे हैं। अपने संबोधनममें उन्होंने कहा कि 1930 में पहली बार जवाहरलाल नेहरू व 1978 में स्व. इंदिरा गांधी रीवा आए थे। इस दौरान मुझे उनके वाहन का चालक बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। नेता प्रतिपक्ष ने मंच से ही राहुल गांधी से कहा कि मुझे आप भी एक बार अपना चालक बनने का मौका दीजिए। जिस पर राहुल गांधी ने हंसते हुए हां से हां मिलाते हुए उन्हें इस बात की इजाजत दे दी।

    बैलगाड़ी पर सवार होकर आए कार्यकता

    चित्रकूट में आमसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी हेलीकाप्टर से सतना की हवाई पट्टी पहुंचे। इस दौरान हवाई पट्टी के बाहर से लेकर सभा स्थल तक राहुल गांधी के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा रही। हवाई पट्टी के बाहर स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर सवार होकर उनका स्वागत किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कार से हाथ उठाकर जनता का अभिवादन करते हुए सर्किट हाउस चले गए।

    सर्वसमाज ने नारेबाजी कर किया पुतला दहन

    राहुल गांधी के सतना पहुंचने से पहले सर्व समाज के लोगों ने बिड़ला रोड स्थित नवरंग पार्क पर राहुल गांधी का पुतला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सर्व समाज का एक प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस में राहुल गांधी से मुलाकात की तैयारी में थे। इस दौरान उनका राहुल से मिलना तय हो गया था। लेकिन बाद में उनकी मुलाकात राहुल गांधी से नहीं हो पाई। राहुल गांधी की जगह कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने सर्व समाज के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। सर्व समाज के लोगों ने चर्चा करते हुए कहा कि एससी-एसटी एक्ट जो काला कानून सभी सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक आम जनता के लिए बनाया गया है। इसमें काफी निर्दोषों को जेल जाना पड़ रहा है व डर का वातावरण बना हुआ है। किसी भी पार्टी के नेता के द्वारा इस एक्ट के विरोध में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश है, उसका पालन करना सबका काम है।

    आकर्षण का केन्द्र रहा युवक

    बीटीआई मैदान स्थित सभास्थल में एक युवक आकर्षण का केन्द्र बना रहा। दरअसल वह पार्टी के चिन्ह का कपड़ा पहनकर हाथों में पार्टी का झंडा लेकर पूरे सभा स्थल पर लहराता रहा।

    मौजूद रहीं शशि कर्णावत

    राहुल जैसे ही मंच स्थल पर पहुंचे वैसे ही मप्र की बर्खास्त आईएएस शशि कर्णावत जनता के बीच जाकर एक कुर्सी में बैठ गईं। इस दौरान उन्होंने राहुल सहित पार्टी के अन्य के भाषण को सुना।

    नेता प्रतिपक्ष ने दी प्रतिमा

    नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने राहुल गांधी को सुपाड़ी से बनी भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र कुमार सिंह, राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी, राष्ट्रीय सचिव जुबैर खान, विधायक जीतू पटवारी, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान, युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, प्रदेश प्रवक्ता शोभा ओझा समेत कई वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

     

    About jap24news