Saturday , 15 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    सहवाग ने 2019 विश्व कप के लिए धोनी और पंत में से एक को चुना

    सहवाग ने 2019 विश्व कप के लिए धोनी और पंत में से एक को चुना

    नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि अगले वर्ष होने वाले क्रिकेट विश्व कप में किस भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को टीम में जगह दी जानी चाहिए। सहवाग ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को ही अगले विश्व कप में टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

    अगर रिषभ को वनडे टीम में शामिल किया जाता है तो विश्व कप से पहले तक उन्हें सिर्फ कुछ वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा। वहीं धौनी के पास 300 से ज्यादा वनडे मैच खेलने का अनुभव है। मैं ये चाहता हूं कि धौनी विश्व कप तक खेलें।

    सहवाग ने रिषभ के बारे में कहा कि वो युवा हैं और जब चाहें छक्का लगा सकते हैं लेकिन वहीं धौनी ने कई बार अकेले दम पर टीम को मैच जिताए हैं। उनके संन्यास के बाद रिषभ टीम के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। सहवाग ने एशिया कप को लेकर भी अपनी राय दी।

    उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में इस बार भी एशिया कप जीतने की ताकत है लेकिन उसे पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत है। इस वक्त भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है लेकिन पाकिस्तान को हम कम नहीं आंक सकते। ये टीम किसी भी टीम को हराने की ताकत रखती है।

    दुबई की पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी और भारतीय टीम उसका फायदा उठा सकती है। उन्होंने कहा कि नंबर चार पर धौनी को बल्लेबाजी करनी चाहिए।

    आपको बता दें कि एशिया कप की शुरुआत शनिवार से हो रही है। इसका पहला मैच श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर से हांगकांग के खिलाफ करेगा। भारत को इस मैच के ठीक दूसरे दिन ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना है।

    विराट इस बार एशिया कप में टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। भारत को लगातार दो दिनों में दो मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में टीम किस तरह से उन परिस्थिति का सामना करेगी ये देखने वाली बात होगी। भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान और हांगकांग के साथ रखा गया है।

     

    About jap24news