Tuesday , 13 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    साउथ कश्मीर के शोपियां में 2 आतंकी ढेर, एनकाउंटर के बीच प्रदर्शन कर रहे लड़के की भी मौत

    साउथ कश्मीर के शोपियां में 2 आतंकी ढेर, एनकाउंटर के बीच प्रदर्शन कर रहे लड़के की भी मौत

    श्रीनगर.साउथ कश्मीर के शोपियां जिले में सिक्युरिटी फोर्सेस ने बुधवार को एनकाउंटर में दो आतंकी को मार गिराया। वहीं, इस दौरान कुछ गांववाले आतंकियों की ढाल बनकर सामने आ गए। प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे, जिन्होंने जवानों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान क्रॉस फायरिंग में एक लड़के की गोली लगने से मौत हो गई।

    खुफिया जानकारी के बाद एनकाउंटर

    – न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि शोपियां में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद सिक्युरिटी फोर्सेस ने ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। एनकाउंटर के वक्त कुछ गांववालों और जवानों के बीच झड़प हुई।

    – डीजीपी, एसपी वैद्य ने कहा कि एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हुए। उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। दुर्भाग्य से एक लड़के सारिक अहमद मीर (17) की जान चली गई और दो महिलाएं भी जख्मी हैं।

    लोगों की सिक्युरिटी फोर्सेस से हुई झड़प

    – एनकाउंटर के दौरान कुछ लोगों की सिक्युरिटी फोर्सेस से झड़प हुई। वो गोलीबारी के बीच प्रदर्शन करने लगे। भीड़ को काबू करने के लिए जवीनों को पैलेट गन और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इसमें कुछ लोग जख्मी हुए।
    – एनकाउंटर के दौरान झड़प में जख्मी अहमद मीर को नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दो महिलाओं का इलाज चल रहा है।

    पाकिस्तान की फायरिंग में 25 लोगों की मौत

    – वहीं, राज्य सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीते दो साल में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में 25 आम नागरिकों की मौत हुई, जबकि 163 जख्मी हुए।
    – रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फायरिंग में 221 घरों को नुकसान पहुंचा। जबकि दो मस्जिद और एक स्कूल की बिल्डिंग भी ढह गई।

    About jap24news