Saturday , 15 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    सुकन्या योजना को लेकर ऐसी अफवाह, चेक लेने बैंक पहुंचे कई लोग

    सुकन्या योजना को लेकर ऐसी अफवाह, चेक लेने बैंक पहुंचे कई लोग

    रायपुर। इन दिनों सुकन्या समृद्धि योजना के बहाने बैंक खातों में सेंधमारी की कोशिश की जा रही है। सोशल मीडिया पर इसके संदेश आ रहे हैं। लोग इससे दिग्भ्रमित होकर डाक विभाग में पूछताछ करने पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते तीन-चार दिनों से इस योजना की जानकारी लेने के लिए डाक घर में काफी लोग पहुंच रहे हैं। लोग सुकन्या खाता खुलवाने लगे हैं।

    सुकन्या खाता के काउंटर पर लोगों की लंबी लाइन लगी थी। नए खाते खुलवाने, पैसे जमा करने, निकालने के साथ लोगों में इस मैसेज को लेकर चर्चा थी, स्टाफ से पूछताछ की जा रही थी।

    इस प्रकार का आ रहा संदेश

    एक से 18 साल की बालिकाओं को मुफ्त 10 हजार का चेक दिया जा रहा है। बालिकाओं के भविष्य के लिए यह योजना है। इसे प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना का नाम दिया गया है। 15 अगस्त तक आवेदन करने कहा गया है तथा एक साइट दी गई है और उसे लिंक करने कहा जा रहा है।

    सावधान रहें, क्लिक और फारवर्ड करने से बचें

    अगर आपके पास प्रधानमंत्री सुकन्या योजना के नाम से मैसेज आए और लिंक क्लिक करने कहे तो आप सावधान हो जाइए। ऐसे किसी भी मैसेज के चक्कर में न पड़ें। लिंक को क्लिक करने और फारवर्ड करने से बचें। अगर आप लिंक करके ओपन करते हैं तो आप अपनी पर्सनल इन्फार्मेशन प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। इसलिए ऐसे किसी लिंक को न क्लिक करें।

    डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग के पास ऐसी किसी भी योजना की जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है। आम जनता को ऐसे मैसेज से सावधान रहने की आवश्यकता है।

     

    About jap24news