Monday , 16 July 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    सेहवाग का कहना गांगुली कर रहे है अपनी मन मानि

    सेहवाग का कहना गांगुली कर रहे है अपनी मन मानि

    बीसीसीआई के लिए कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने कोलकाता की हरी पिच को लेकर एक बयान दिया है। मैच के पहले दिन बारिश के बाद मौसम में नमी के बीच कोलकाता की हरियाली भरी पिच में श्रीलंकाई गेंदबाजों को जबरदस्त स्विंग मिल रही थी।

    सहवाग ने पहले दिन कमेंटरी करते हुए कहा था कि जब से सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने है तब से कोलकाता की पिच में हरियाली ज्यादा होती है। सहवाग ने हालांकि यह भी कहा कि गांगुली ने यहां की पिच पर जो बदलाव लाया है वह भारतीय टीम को विदेश में बल्लेबाजी करने में मददगार होगा।

    कमेंट्री करते सहवाग ने यह भी कहा कि जब सौरव गांगुली भारत के लिए खेलते ‌‌थे तो कोलकाता की पिच में इतनी घास नहीं रहती थी। लेकिन उनके अध्यक्ष बनने के बाद पिच में अधिक से अधिक घास छोड़ी जा रही है। उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली ने देश के कुछ क्रिकेट स्टेडियमों में हरी पिच तैयार करने की वकालत की ‌थी। गांगुली ने कोलकाता के अलावा नागपुर की पिच में भी घास रखने की बात कही थी।

     

    हाल में संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ में बताते हुए कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ ईडन की हरियाली पिच पर चल रहा मौजूदा पहला टेस्ट मेजबान टीम के लिये दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे की तैयारी के लिये आदर्श विकेट है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दो महीने के लंबे दौरे में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। यह दौरा अगले साल पांच जनवरी से केप टाउन में शुरू होगा।

    नेहरा को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज भले ही यहां पर हरियाली पिच पर बादलों भरे मौसम में जूझ रहे हों लेकिन इससे उन्हें विदेश के चुनौतीपूर्ण दौरे की तैयारी का बढ़िया मौका मिलेगा। नेहरा ने कहा कि ईडन का विकेट भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिये अच्छा है। दक्षिण अफ्रीका में भी हालात ऐसे ही होंगे। यह ईडन का विकेट उन्हें आगे की चुनौती के लिये अच्छी तैयारी मुहैया करायेगा। नेहरा ने इस महीने के शुरू में नयी दिल्ली में अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

    About admin